Move to Jagran APP

Jharkhand Panchayat Chunav Result: खूंटी में 193 पदों के लिए मतगणना जारी... प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला... जानिए, कौन जीता-कौन हारा

Jharkhand Panchayat Election Result 2022 झारखंड के खूंटी जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के वोटों की गिनती जारी है। कुल 193 पदों के लिए मतगणना सुबह से हो रही है। देर शाम तक अंतिम परिणाम आने की संभावना है।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 10:31 AM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 12:01 PM (IST)
Jharkhand Panchayat Chunav Result: खूंटी में 193 पदों के लिए मतगणना जारी... प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला... जानिए, कौन जीता-कौन हारा
Jharkhand Panchayat Chunav Result: खूंटी में कड़ी सुरक्षा के बीच 193 पदों के लिए मतगणना जारी...

जानिए, कौन जीता और कौन गया हार

loksabha election banner
  • तोरपा प्रखंड की उकड़ीमाड़ी पंचायत से अनस्तसिया आईंद मुखिया चुनी गई हैं। उन्हें 1452 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी चंपा देवी को 762 मत मिले हैं।

खूंटी, जागरण संवाददाता। खूंटी जिले के कर्रा, तोरपा और रनिया प्रखंड के लिए मतगणना की प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह ही शुरू हो गया है। पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 19 मई को हुए मतदान के बाद कृषि उत्पादन बाजार समिति के गोदाम में बनाए गए मतगणना केंद्र में रविवार की सुबह मतगणना की प्रक्रिया शुरू हुई। मतगणना को लेकर यहां सुबह से ही उम्मीदवार व उनके मतगणना अभिकर्ताओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। सुबह आठ बजे के बाद तीनों प्रखंड के पंचायतवार चुनाव अभिकर्ताओं को मतगणना हॉल में प्रवेश कराया गया। इसके बाद वज्रगृह में सुरक्षित रखे गए मतपेटियों को निकालने का काम शुरू हुआ।

मतगणना की खुद निगरानी कर रहे उपायुक्त

मतगणना हॉल में उपायुक्त व प्रेक्षक समेत जिले के कई वराीय पदाधिकारी मौजूद हैं। मतगणना के लिए कर्रा व तोरपा के 22-22 और रनिया के 19 टेबल बनाए गए हैं। तीनों प्रखंड के अलग-अलग स्थानों में मतगणना की व्यवस्था की गई है। मतगणना केंद्र के बाहर भी सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। बिना किसी तरह के परिचय पत्र के किसी भी इंट्री पर रोक लगाई गई है। मतगणना केंद्र के अंदर और बाहर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। मतगणना हॉल के अंदर प्रत्याशी और उनके प्रतिनिधि के अलावा दूसरे व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित है। मतगणना हॉल जाने के सभी रास्तों पर चेक नाका बनाया गया है। जहां जांच के बाद ही लोगों को अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा है। वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया है। मतगणना हॉल में मतगणना अभिकर्ताओं को मोबाइल लेकर जाने की अनुमति नहीं है।

193 पदों के लिए हुआ था मतदान

खूंटी जिले में दूसरे चरण में 19 मई को तीनों प्रखंडों के कुल 193 पदों के लिए मतदान हुआ था। कर्रा, तोरपा व रनिया प्रखंड के लिए जिला परिषद सदस्य के पांच, पंचायत समिति सदस्य के 28, ग्राम पंचायत मुखिया के 42 और वार्ड सदस्य के 118 पदों के लिए मतदान हुआ। हालांकि तीनों प्रखंडों में पंचायत प्रतिनिधियों को कुल पद 581 हैं। पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए पंचायत समिति सदस्य के तोरपा में दो और कर्रा में दो सीट रिक्त रह गए। दोनों प्रखंड के चारों सीटों पर किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया था। वहीं वार्ड सदस्य के 342 व पंसस के 17 अभ्यार्थी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

पंचायत समिति के 342 अभ्यार्थी निर्विरोध निर्वाचित

दूसरे चरण में कर्रा, तोरपा व रनिया प्रखंड में ग्राम पंचायत सदस्य के 485 पदों में 342 अभ्यार्थी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। वहीं 25 स्थानों में किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया है। शेष बचे 118 पदों के लिए चुनाव हुआ है। ग्राम पंचायत के मुखिया के 42 पदों में सभी के लिए मतदान हुआ है। वहीं पंचायत समिति के सदस्य के 49 पदों में 17 पर अभ्यार्थी निर्विरोध निर्वाचित हुए है। पंचायत समिति सदस्य के चार पदों पर किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया है। शेष बचे 28 पदों के लिए चुनाव हुआ है। इसी प्रकार जिला परिषद के सदस्य के पांच पदों के लिए चुनाव हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.