Move to Jagran APP

झारखंड: विधायक ने महिला थानेदार की खुलेआम उतारी इज्‍जत... ज्‍यादा होशियार बनोगी तो यहीं बंधक बना लेंगे...

Jharkhand News राजधानी रांची के हरमू स्थित नवीन सरना कॉलेज हॉस्‍टल पर हमला और तोड़फाेड़ के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मामले में पुलिस एक्शन में सुस्ती का आरोप लगा कर सिसई के विधायक ने महिला थानेदार को खुलेआम धमकाया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 18 Mar 2022 04:58 AM (IST)Updated: Fri, 18 Mar 2022 05:00 AM (IST)
Jharkhand News: झारखंड के विधायक ने महिला थानेदार को खुलेआम बंधक बनाने की धमकी दी।

रांची, जासं। Jharkhand News, Jharkhand Crime News, Ranchi News राजधानी रांची के हरमू विद्यानगर स्थित नवीन सरना कालेज छात्रावास पर हुए हमला व तोडफ़ोड़ का मामला तूल पकड़ रहा है। गुरुवार को वहां सिसई विधायक जीगा सुसारण होरो, मांडर विधायक बंधु तिर्की, खिजरी विधायक राजेश कच्छप, पूर्व मंत्री गीताश्री उरांव, पूर्व विधायक सुखदेव भगत सहित अन्य आदिवासी नेता और छात्र नेता पहुंचे थे। वहां, डीएसपी जीतवाहन उरांव, डीएसपी यशोदरा के अलावा सुखदेवनगर थानेदार इंस्पेक्टर ममता कुमारी भी थीं।

loksabha election banner

नेताओं और पुलिस के बीच मामले में हुई कार्रवाई की बातचीत चल रही थी। इस बीच अचानक माहौल गरम हो गया। सिसई विधायक जीगा सुसारण होरो सुखदेवनगर थानेदार ममता पर भड़क गए और धमकी भरे लहजे में कहा अधिक होशियार बनने की कोशिश मत करो, वरना यहीं बंधक बना देंगे। छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं, युद्ध छिड़ा तो रांची को पागल कर देंगे। थानेदार से कई सवाल जवाब भी हुआ। इस गहमागहमी भरी बातचीत और धमकी से संबंधित एक वीडियो भी वायरल है।

विधायक ने जो कहा...

वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि विधायक इंस्पेक्टर से कह रहे हैं,  अधिक होशियार बनने की कोशिश मत करो वरना बंधक बना लेंगे। आप किस चीज के लिए ड्यूटी करते हैं जो समय से कार्रवाई नहीं करते। आप चाहते हैं यहां के बच्चे बदमाश बन जाएं और जंगल में चले जाएं, तब आपलोग छापेमारी कीजिएगा। सवाल आप पर खड़ा होता है। हम यहां मीटिंग करने नहीं आए हैं। दवा भी और दारू भी दीजिएगा। इस हास्टल में गरीब बच्चे पढऩे आते हैं।

आपलोगों को तकलीफ लगता है कि यहां के बच्चे पढ़ लिखकर उन्नति करें। रात में काल किए जाने के बारे में कहा - आप रात को किस भाषा में बात किए थे। गवर्नर हैं क्या। यहां पढऩे में दिक्कत होगी तो मजबूरी में लोग जंगल में चला जाएगा। उग्रवादी बन जाएगा, लूटेगा, मारेगा। ऐसे भी यहां का जल, जंगल, जमीन लूटा जा रहा है। हास्टल का मामला कोर्ट में है तो आप क्या कर रहे हैं। आप ठीक से रहिए, छापेमारी हम करवा देंगे। हमलोग का रंग चढ़ गया तो अच्छा से रंग चढ़ा देंगे।

उन्‍होंने कहा, होशियार रहो, छेड़ो नहीं, युद्ध छेड़ोगे तो पागल कर देंगे, रांची को बता दे रहा हूं। आप ड्यूटी करती हो तो अच्छे से निभाओ। आपको भी इज्जत देते हैं, लेकिन ऐसा मत करो कि किसी का हाथ पैर टूट जाए। हास्टल का बाथरूम टूट गया, तहस-नहस हो गया। हाल ऐसा हो गया कि छात्र बाथरूम नहीं जा सकते। खाना नहीं बना सकते। पुस्तकें भी जला दी गईं। आइओ को कहा, आप  ठीक से काम कीजिए, कितना देर में आपलोग अपराधियों को पकड़ेंगे जवाब दीजिए।

क्या है मामला

नवीन सरना कालेज के हास्टल को खाली कराने के लिए 250 लोगों की भीड़ पहुंची थी। एक पक्ष के लोगों ने छात्रावास में जमकर उत्पात मचाया था। छात्रावास के पीछे की चहारदिवारी को तोड़ दिया था। छात्रावास में रहने वालों के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट भी की थी। बिशु उरांव नामक व्यक्ति हास्टल की जमीन पर दावेदारी को लेकर उपद्रव करने पहुंचा था। इसे लेकर बिशु उरांव समेत 250 अज्ञात के खिलाफ सुखदेवनगर थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई थी। जिसमें कहा गया है कि बुधवार की सुबह करीब दस बजे 200 से 250 संख्या में लोग हथियारों से लैस होकर छात्रावास में घुस गए। उनसे 50 लाख की रंगदारी मांगी। इसके बाद जमीन कब्जा करने आए लोगों ने तोडफ़ोड़ शुरू कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.