Move to Jagran APP

Jharkhand News: विरोध के चलते एक बार फिर लटका मेडिकल प्रोटेक्शन बिल, अब प्रवर समिति करेगी फैसला

Medical Protection Bill राज्य में चिकित्सकों की मांग को देखते हुए मेडिकल प्रोटेक्शन बिल तो तैयार कर लिया गया था लेकिन विधायकों के विरोध को देखते हुए मामले को प्रवर समिति में भेज दिया गया है। इस प्रकार एक बार फिर मेडिकल प्रोटेक्शन बिल लटकता दिख रहा है।

By Ashish JhaEdited By: Mohit TripathiPublished: Wed, 22 Mar 2023 09:33 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 09:33 PM (IST)
Jharkhand News: विरोध के चलते एक बार फिर लटका मेडिकल प्रोटेक्शन बिल, अब प्रवर समिति करेगी फैसला
Medical Protection Billसरकार इसके पक्ष में कि यह विधेयक आनी चाहिए लेकिन न्याय सबके लिए जरूरी : मुख्यमंत्री।

राज्य ब्यूरो, रांची: राज्य में चिकित्सकों की मांग को देखते हुए मेडिकल प्रोटेक्शन बिल तो तैयार कर लिया गया था लेकिन विधायकों के विरोध को देखते हुए मामले को प्रवर समिति में भेज दिया गया है। इस प्रकार एक बार फिर मेडिकल प्रोटेक्शन बिल लटकता दिख रहा है। इसके पूर्व भी इस बिल को लेकर विधानसभा में अड़चनें आ चुकी हैं।

loksabha election banner

सदन में आज मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट भी आया लेकिन असहमतियों को देखते हुए मुख्यमंत्री के आग्रह पर स्पीकर ने प्रवर समिति को भेज दिया। इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह डॉक्टर और मरीज दोनों से संबंधित विधेयक है।

उन्होंने कहा कि न्याय सबके साथ होना चाहिए। सरकार इसके पक्ष में है। जितनी चिंता गरीबों के जानमाल की है उतनी ही चिंता डॉक्टरों के जानमाल की भी है। सरकार को सभी के जानमाल की चिंता है।

कहा कि इस बिल को लेकर लगभग 30 संशोधन आये हैं। सभी खंडों में संशोधन है। इसलिए इसकी गंभीरता को देखते हुए इसे प्रवर समिति में भेजा जाए। मुख्यमंत्री के आग्रह पर विधानसभा अध्यक्ष ने मामले को प्रवर समिति में भेजने का निर्देश दिया।

इसके पूर्व माले विधायक बिनोद सिंह, आजसू विधायक लंबोदर महतो, भाजपा विधायक अमित मंडल और अमर बावरी ने इस बिल को प्रवर समिति में भेजने की मांग की थी। इन विधायकों ने आशंका जाहिर की थी कि इस विधेयक के पास होने से गरीबों को न्याय नहीं मिल पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.