Move to Jagran APP

Jharkhand News: संकट में फंसे हेमंत सोरेन ने PM Modi पर कह दी बड़ी बात... ये मुझे तंग कर रहे, मेरे पीछे पड़े...

Jharkhand News मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया कि वे झारखंड की संघर्षशील मिट्टी की पैदाइश हैं। मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र से 1 लाख 36 हजार करोड़ बकाया मांगा तो ये हमारे पीछे पड़ गए। जो इनके खिलाफ बोलता है उन्हें यह तंग करते हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2022 08:45 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2022 10:57 AM (IST)
Jharkhand News: संकट में फंसे हेमंत सोरेन ने PM Modi पर कह दी बड़ी बात... ये मुझे तंग कर रहे, मेरे पीछे पड़े...
Jharkhand News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन।

रांची, जेएनएन। Jharkhand News झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा है कि उनसे 1 लाख 36 हजार करोड़ बकाया मांगा तो ये हमारे पीछे पड़ गए। जो इनके खिलाफ बोलता है, उन्हें यह तंग करते हैं। सीएम ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार से कोई अधिकार मांगता है तो यह तथाकथित संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करते हैं। मगर हम भी झारखंड की संघर्षशील मिट्टी की पैदाइश हैं। अब यह राजनैतिक द्वंद में हमसे पार नहीं पा रहे हैं तो एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं।

loksabha election banner

हेमंत सोरेन ने बीते दिन मांडर उपचुनाव में चुनावी जनसभा को संबाेधित करते हुए कहा कि जनता भाजपा के हर एक फरेब से वाकिफ है। समाज में जहर घोलने के अलावा बीजेपी का कोई काम नहीं है। सरकारी संपत्ति बेचने में माहिर बीजेपी वालों ने एयरपोर्ट बेच दिया, ट्रेन बेच दिया, बन्दरगाह बेच दिया। अब यह सेना जैसी महान सेवा में भी कांट्रेक्ट में बहाली करने जा रहे हैं। वो दिन दूर नहीं जब बीजेपी वाले देश बेच कर निकल जाएंगे। झारखंड में हुए पूर्व के तीनों उपचुनावों में बीजेपी को जनता ने सच का आईना दिखाया। हर बार इन्होंने झूठ बोलकर जनता को बरगलाने की कोशिश की मगर उल्टा जनता ने इन्हें चलता कर दिया।

हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड सरकार लाखों गरीबों को पेंशन और राशन दे रही है। लाखों वंचितों को धोती, साड़ी और लुंगी दे रही है। जिससे वह सम्मान से अपना जीवन जी रहे हैं। मैं गरीब जनता के लिए काम रहा हूं, यही बीजेपी को नहीं पच रहा है। वे नहीं चाहते कि एक आदिवासी मुख्यमंत्री लोगों की सेवा करे, उन्हें सम्मान दे। विगत ढाई वर्षों में झारखंड ने 3-3 उपचुनाव देखे। तीनों में झारखंड की जनता ने बीजेपी के झूठ और फरेब को नकारा।

हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्‍हें पूरा विश्‍वास है कि जनता मांडर उपचुनाव में भी बीजेपी को धूल चटायेगी। मांडर की बेटी शिल्पी नेहा तिर्की गठबंधन की उम्मीदवार है। झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन उम्मीदवार को भारी मतों से विजयी बनाएं। उन्‍होंने कहा कि मानव तस्करी हमारे राज्य की बेहद विकट समस्या है। हमारी सरकार संवेदनशीलता के साथ मानव तस्करी के दंश से जूझ रहे हमारे बच्चों और युवाओं को मदद पहुंचा रही है। दूसरे राज्यों से ही नहीं, विदेशों में भी शोषित रहने को मजबूर युवाओं को हम राज्‍य में वापस लाने का काम कर रहे हैं।

उन्‍होंने चुनावी जनसभा में पहुंचे लोगों से जुड़ते हुए कहा कि क्या कारण रहा जब हम सरकार में आए तो हमने पहली बार झारखंड लोक सेवा आयोग, जेपीएससी की नियमावली बनायी? झारखंड में 20 साल शासन करने वाली बीजेपी की सरकारें क्या करती रहीं? पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार में जो जेपीएससी की परीक्षा शुरू हुई थी, उसे अंतिम रिजल्‍ट देने में 1200 से अधिक दिन लग गए। हमने 7वीं से 10वीं जेपीएससी परीक्षा रिकॉर्ड मात्र 251 दिनों में पूरी की। यह हमारे सरकार की कार्यक्षमता को दर्शाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.