Move to Jagran APP

Lockdown ALERT! झारखंड सरकार आज ले सकती है बड़ा फैसला, ऑटो परिचालन फिर बंद, एक-एक दिन खुलेंगे बाजार!

Jharkhand Lockdown ALERT! सड़क व बाजार में भीड़ को कम करने की तरकीब सरकार के स्तर पर ढूंढी जा रही है ताकि शारीरिक दूरी का पालन कराकर वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 05:11 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 06:01 PM (IST)
Lockdown ALERT! झारखंड सरकार आज ले सकती है बड़ा फैसला, ऑटो परिचालन फिर बंद, एक-एक दिन खुलेंगे बाजार!
Lockdown ALERT! झारखंड सरकार आज ले सकती है बड़ा फैसला, ऑटो परिचालन फिर बंद, एक-एक दिन खुलेंगे बाजार!

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Lockdown ALERT! झारखंड में कोरोना वायरस से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। गली-कूचे तक इस महामारी का संक्रमण फैल गया है। कोरोना संक्रमण के लगातार खतरनाक रुख अख्तियार करने का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब रोज प्रदेश में 400 से अधिक कोरोना मरीज मिल रहे हैं। कोरोना से होने वाली मौतें भी एकाएक बढ़ गई है। सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद संक्रमण की रफ्तार नहीं थम रही।

loksabha election banner

राज्‍य में पिछले तीन दिनों से रोज कोरोना संक्रमण के चार सौ से ज्‍यादा मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी रांची में संक्रमण का प्रतिदिन का आंकड़ा दो सौ से पार करने को बेताब है। राज्‍य के अन्‍य शहरों व प्रखंड मुख्यालयों में भी तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। अब वैसे लोग भी संक्रमण का शिकार होने लगे हैं, जो न तो प्रवासी मजदूर हैं और न ही कहीं बाहर गए हैं। खासकर कोरोना योद्धा, पुलिस, चिकित्सक, स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी व बैंककर्मी भी लगातार इस महामारी की संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में सूबे का स्‍वास्‍थ्‍य महकमा संक्रमण में तेजी के कारण ढूंढ़ने में जुटा है। हालांकि, सरकार के कोरोना के रोकथाम के प्रयास कमतर ही साबित हो रहे हैं।

इधर, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण सरकार चिंतित है। बुधवार को राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने कैबिनेट सहयोगियों से इस बाबत विमर्श किया। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में फैसला लेने के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया गया है। जानकारी के मुताबिक सड़क व बाजार में भीड़ को कम करने की तरकीब सरकार के स्तर पर ढूंढी जा रही है ताकि शारीरिक दूरी का पालन कराकर वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके।

संभव है कि कुछ दिनों के लिए ऑटो परिचालन बंद किया जा सकता है। बाजारों को एक-एक दिन के अंतराल पर भी खोलने का निर्णय लिया जा सकता है। इस मसले पर आपदा प्रबंधन से जुड़ी टीम ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रिपोर्ट सौंप दी है। मुख्यमंत्री की सहमति और आदेश के बाद इसपर आधिकारिक फैसला लिया जाएगा। मंत्रिपरिषद की बैठक में कोरोना वायरस के कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने के तरीके पर भी विचार-विमर्श किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.