Move to Jagran APP

Jharkhand Lockdown: झारखंड में लगेगा लॉकडाउन? आज बड़ा एलान करेंगे CM हेमंत

Jharkhand Lockdown Jharkhand Lockdown 2021 Lockdown in Jharkhand झारखंड में लॉकडाउन सरीखी बड़ी पाबंदियां लग सकती हैं। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन कल इसकी घोषणा करेंगे। वे शनिवार को कड़े फैसले लेने से पहले सभी दलों को विश्‍वास में लेंगे। सर्वदलीय बैठक के बाद सीएम आपदा प्रबंधन की हाई लेवल मीटिंग करेंगे।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 06:33 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 07:48 PM (IST)
Jharkhand Lockdown, Jharkhand Lockdown 2021, Lockdown in Jharkhand: झारखंड में लॉकडाउन सरीखी बड़ी पाबंदियां लगाई जा सकती हैं।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Jharkhand Lockdown, Jharkhand Lockdown 2021, Lockdown in Jharkhand झारखंड में लॉकडाउन सरीखी बड़ी पाबंदियां लगाई जा सकती हैं। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन कल शनिवार, 17 अप्रैल को इसकी घोषणा करेंगे। वे कड़े फैसले लेने के पहले सभी राजनीतिक दलों को विश्‍वास में लेंगे। इसके लिए शनिवार शाम साढ़े छह बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। यह मीटिंग जूम एप के जरिये वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी। इसके बाद सीएम आपदा प्रबंधन की हाई लेवल मीटिंग करेंगे। जिसमें झारखंड में लॉकडाउन लगाने पर आखिरी फैसला लिया जाएगा।

loksabha election banner

राज्‍य में बेतहाशा बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर तमाम उपायें की जा रही हैं। इससे पहले रात 8 बजे तक दुकानें प्रतिष्‍ठान बंद करने का आदेश दिया गया था। राज्‍य में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई थी। सीएम शनिवार को झारखंड एकेडमिक काउंसिल की मैट्रिक और इंटर की परीक्षाओं को रद करने या फिर आगे के लिए स्‍थगित करने का फैसला सुना सकते हैं। राज्‍य में 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्‍कूलें बंद की जा सकती हैं। इससे पहले झारखंड एकेडमिक काउंसिल, जैक ने इस साल की मैट्रिक और इंटर की प्रायोगिक परीक्षाओं पर रोक लगा दी।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कल शाम 6:30  बजे से सर्वदलीय बैठक

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए कल शाम 6:30 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है । यह बैठक वर्चुअल माध्यम से होगी । इस सिलसिले में मुख्यमंत्री कार्यालय के द्वारा राज्य के सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को सूचना दी जा रही है और इस वर्चुअल बैठक में शामिल होने के लिए उन्हें कल दोपहर तक लिंक उपलब्ध करा दिया जाएगा ।

सभी दलों से सुझाव लेने के बाद सरकार लेगी निर्णय

राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री ने सभी राजनीतिक दलों से  विचार विमर्श और सुझाव लेने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है । इस बैठक में कोरोना की रोकथाम और बचाव को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा दिए जाने वाले सुझावों के आधार पर सरकार आगे कोई निर्णय लेगी ।

कोरोना संक्रमितों के बेहतर बेहतर इलाज के लिए सरकार ने उठाए हैं कई कदम

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री झारखंड में कोरोना संक्रमण पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और इसे  नियंत्रित करने की दिशा में लगातार प्रयास कर रहे हैं ।इस सिलसिले में  मुख्यमंत्री कोविड-19 की जांच में तेजी लाने और अस्पतालों में संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए  पहले ही कई निर्देश दे चुके हैं ।मुख्यमंत्री ने कहा है  संक्रमित मरीजों की जान बचाना   पहली प्राथमिकता है और इसके लिए सरकार  सभी आवश्यक कदम  उठा रही है । उन्होंने यह भी कहा है कि  कोरोना की वजह से हालात को नियंत्रित करने के लिए जल्दी कई और कड़े कदम उठाए  जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.