रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Staff Selection Commission कनीय अभियंताओं की नियुक्ति के लिए डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2021 दोबारा होगी। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने गुरुवार को परीक्षा की तिथि निर्धारित कर दी। यह परीक्षा 23 अक्टूबर से सात नवंबर तक विभिन्न तिथियों को होगी। परीक्षा सीबीटी (कंप्यूटर बेस्ड) मोड में रांची, जमशेदपुर, धनबाद तथा हजारीबाग के निर्धारित केंद्रों पर होगी। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के संबंध में आयोग द्वारा सूचना बाद में जारी की जाएगी।

25 जुलाई को आयोग ने परीक्षा रद कर दी थी

पूर्व में यह परीक्षा तीन जुलाई को ही आयोजित की गई थी, लेकिन परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के कारण आयोग को परीक्षा रद करने का निर्णय लेना पड़ा था। आयोग ने 25 जुलाई को परीक्षा रद होने की सूचना जारी की थी। बता दें कि तीन जुलाई को हुई परीक्षा संपन्न होने के बाद कई अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के प्रश्नपत्र पहले ही लीक होने की शिकायत आयोग के अध्यक्ष सुधीर त्रिपाठी से मिलकर की थी। अभ्यर्थियों ने इसे लेकर आंदोलन भी किया था।

प्रश्नपत्र लीक में एक व्यक्ति हुआ था गिरफ्तार

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने अपने स्तर से इसकी जांच कराने के बाद रांची जिले के नामकोम थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने इसमें तत्परता दिखाते हुए इसकी जांच की तो प्रश्नपत्र लीक होने की पुष्टि हुई। इसके बाद कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षा रद करने का निर्णय लिया था। यह परीक्षा तीन जुलाई को रांची, बोकारो एवं पूर्वी सिंहभूम जिले के विभिन्न केंद्रों पर हुई थी। प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में पुलिस ने 23 जुलाई को रंजीत मंडल नामक एक व्यक्ति को ओडिशा के क्योंझर से गिरफ्तार किया था।

Edited By: M Ekhlaque

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट