Move to Jagran APP

Jharkhand News: सरयू राय का हेमंत सोरेन, रघुवर दास पर ताबड़तोड़ हमला... औकात बताने के लिए खेला बड़ा दांव...

Jharkhand News हेमंत सोरेन रघुवर दास पर हमलावर सरयू राय भ्रष्टाचार विरोधी जनप्रतिनिधि सम्मेलन के बहाने राजनीतिक ताकत बढ़ाएंगे। वे 11 अक्टूबर को रांची में भ्रष्टाचार विरोधी प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित करेंगे। इसमें हर विधानसभा क्षेत्र से पांच सदस्य शामिल होंगे। इसके लिए आनलाइन निबंधन हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Alok ShahiPublished: Sat, 01 Oct 2022 12:54 AM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 05:11 AM (IST)
Jharkhand News: सरयू राय का हेमंत सोरेन, रघुवर दास पर ताबड़तोड़ हमला... औकात बताने के लिए खेला बड़ा दांव...
Jharkhand News: हेमंत सोरेन, रघुवर दास पर हमलावर सरयू राय भ्रष्टाचार विरोधी सम्मेलन करने जा रहे हैं।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News झारखंड के पूर्व मंत्री सह निर्दलीय विधायक सरयू राय भ्रष्टाचार विरोधी जनप्रतिनिधि सम्मेलन के बहाने अपनी राजनीतिक ताकत बढ़ाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर 11 अक्टूबर को रांची में आयाेजित होने वाले इस प्रतिनिधि सम्मेलन के आयोजन की घोषणा की। पुरानी विधानसभा के सामने स्थित “गाला बैंक्वेट हाल” में दिन के 11 बजे से यह एकदिवसीय सम्मेलन आरंभ होगा। सरयू राय के इस प्रयास को झारखंड में तीसरा राजनीतिक मोर्चा खड़ा करने की तैयारी के तौर पर भी देखा जा सकता है।

loksabha election banner

हालांकि उन्होंने इसे व्यक्तिगत पहल बताते हुए कहा है कि इस सम्मेलन में जो भी अपनी इच्छा से आना चाहेंगे, वे आ सकते हैं। किसी भी सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक संगठन से संबंधित व्यक्ति सम्मेलन में शामिल होने के लिए पंजीयन करा सकते हैं। यह पूरी तरह निश्शुल्क है। इसकी अंतिम तिथि आठ अक्टूबर निर्धारित है। प्रयास है कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से औसत पांच प्रतिनिधि स्वयं की प्रेरणा से सम्मेलन में शामिल हों। प्रतिनिधियों की सहभागिता आनलाइन पंजीयन के माध्यम से सुनिश्चित की जा रही है।

उन्होंने बताया कि अबतक 35 विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 300 लोगों ने सम्मेलन में भाग लेने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि सत्ता शीर्ष पर भ्रष्टाचार, खासकर राजनीतिक एवं प्रशासनिक भ्रष्टाचार चरम पर है। समस्त जनजीवन और शासकीय व्यवस्था हर स्तर पर इससे बुरी तरह आक्रांत है। समाज व्यवस्था के समक्ष उत्पन्न हो रही समस्त कठिनाइयों की जड़ में सत्ता शीर्ष पर आर्थिक-राजनीतिक भ्रष्टाचार का प्रभाव है। भ्रष्टाचार के विरुद्ध आवाज देने तथा आमजन, खासकर युवा मन को इससे जोड़ने की जरूरत महसूस हो रही थी, जिसे ध्यान में रखकर ही यह प्रयास किया गया है। सम्मेलन में भ्रष्टाचार विरोधी जन चेतना जागृत करने के लिए दीर्घकालिक अभियान चलाने पर विमर्श होगा और कार्यक्रम तय किए जाएंगे।-

रघुवर सरकार तक जाएगी घोटाले की जांच की आंच

सरयू राय ने शुक्रवार को अपने आवास पर मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि ईडी द्वारा मनरेगा, पत्थर खनन आदि की जो जांच चल रही है, उसकी आंच पूर्व की रघुवर सरकार तक जाएगी। इस मामले में पिछली व वर्तमान दोनों सरकारों के मुखिया को जवाब देना चाहिए। विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और प्रेम प्रकाश को कहां से पावर मिल रहा था, इसका खुलासा होना चाहिए। पिछली सरकार में उनके भी शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे उस समय भी भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठा रहे थे। वर्तमान सरकार में भी उठा रहे हैं। उन्होंने अपने द्वारा उठाए जानेवाले मुद्दों को किताब के रूप में प्रकाशित करने की भी बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार के सभी आरोपों में कार्रवाई करनी चाहिए, क्योंकि वे इसमें जीरो टालरेंस की बात करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.