Move to Jagran APP

किसानों का कर्ज माफ करने का फैसला अगले कैबिनेट में, मंत्री आलमगीर ने दिखाई सौगात की झलक

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि मंगलवार को किसानों के ऋण माफी व अनाज के मूल्य निर्धारण पर गहन चिंतन किया गया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 08:18 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 07:46 PM (IST)
किसानों का कर्ज माफ करने का फैसला अगले कैबिनेट में, मंत्री आलमगीर ने दिखाई सौगात की झलक
किसानों का कर्ज माफ करने का फैसला अगले कैबिनेट में, मंत्री आलमगीर ने दिखाई सौगात की झलक

रांची, जेएनएन। कैबिनेट की अगली बैठक में राज्य सरकार किसानों को सौगात देगी। कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि मंगलवार को किसानों के ऋण माफी व अनाज के मूल्य निर्धारण पर गहन चिंतन किया गया है। कैबिनेट की बैठक में इस विषय पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने भी किसानों के ऋण माफी व अनाज के मूल्य निर्धारण पर राज्य सरकार द्वारा लिए जाने वाले निर्णय की पुष्टि की है। आलमगीर आलम ने कहा कि इसके बाद पारा शिक्षकों से संबंधित मामले पर भी निर्णय लिया जाएगा।

loksabha election banner

नौजवान बेरोजगारों को 360 दिनों के अंदर रोजगार सृजन कर रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। नागरिकता संशोधन कानून पर हो रहे विरोध पर कहा कि कानून सभी की सहमति से पारित कराए जाते हैं। यदि केंद्र सरकार को संविधान किसी प्रकार का परिवर्तन या संशोधन करना था तो उससे पहले जनमत लेना चाहिए था। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। सिर्फ और सिर्फ संख्या बल के आधार पर इस प्रकार का काम किया। उन्होंने केंद्र सरकार से इस कानून को रद करने की मांग की। 

योगेंद्र साव मामले की एसआइटी से जांच की होगी मांग : अंबा

पूर्व मंत्री योगेंद्र साव मामले की जांच कराने के लिए विधायक अंबा प्रसाद ने हामी भर दी है। मंगलवार को मोरहाबादी स्थित संगम गार्डेन में आयोजित अभिनंदन समारोह के बाद उन्होंने मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत के क्रम में कहा कि जल्द ही एसआइटी गठित कराकर इस मामले की जांच कराई जाएगी। कहा, वर्तमान सीएम हेमंत सोरेन युवा हैं, उन्हें इस मामले की पूरी जानकारी है। विधानसभा में इस मामले को उठाकर वह विधायक दल की टीम गठित कर इस मामले की जांच कराने की मांग करेंगी। उन्होंने कहा कि यह मामला 2012 का है। तत्कालीन एसपी पंकज कंबोज द्वारा किए गए जमीन घोटाले व उनकी संलिप्तता की पूरी जांच होगी। जांच के बाद सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा।

कांग्रेस की असली पूंजी कार्यकर्ता : डॉ. रामेश्वर उरांव

कांग्रेस की असली पूंजी उसके कार्यकर्ता ही हैं, जिन्होंने विषम परिस्थितियों व कठिन दौर में भी संघर्ष का रास्ता नहीं छोड़ा। ये बातें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने कही। वे मंगलवार को मोरहाबादी स्थित मंगम गार्डेन में महानगर कांग्रेस द्वारा आयोजित नवनिर्वाचित विधायकों के अभिनंदन समारोह में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में शीर्ष नेतृत्व ने जिन प्रत्याशियों पर भरोसा किया वे सभी उस पर खरे उतरे। कांग्रेस और महागठबंधन पर जिस उम्मीद से जनता ने भरोसा जताया है, उस भरोसे को टूटने नहीं देंगे।

कांग्रेस विधायक दल के नेता सह मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि जनता से किए गए वादों को सरकार तेजी से लागू करेगी। हर एक कार्यकर्ता से यह उम्मीद की जाती है कि सरकार के कार्यों को जनता के समक्ष रखने का प्रयास करेंगे। नवनिर्वाचित विधायकों का स्वागत करते हुए महानगर कांग्रेस अध्यक्ष संजय पांडेय ने कहा कि युवा जोश व विधायकी परंपरा के अनुभवी लोगों का संगम इस बार कांग्रेस की ओर से सदन में देखने को मिलेगा। अभिनंदन समारोह में नवनिर्वाचित विधायकों को शॉल व पुष्प गुच्छ प्रदान कर सम्मानित किया गया। मौके पर सांसद गीता कोड़ा, नवनिर्वाचित विधायक डॉ. रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम, राजेंद्र प्रसाद सिंह, डॉ इरफान अंसारी, बन्ना गुप्ता, दीपिका पांडेय सिंह, उमा शंकर अकेला, रामचंद्र सिंह, भूषण बाड़ा, अम्बा प्रसाद व सोना राम सिंकू को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पूर्व सीएम मधु कोड़ा, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.