रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Deoghar Municipal Corporation New Building झारखंड के देवघर जिला का नगर निगम का नया भवन बन कर तैयार है। यह मास एंड वायड का डिजाइन और कंसल्टेंसी है। यह पूर्व भारत का सबसे खूबसूरत, भव्य एवं आकर्षक नगर निगम भवन है। शीघ्र ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा इसका उद्घाटन किए जाने की संभावना है। डिजाइन में देवघर स्थित बाबा मंदिर की भी छाप दिखती है।

देवघर में नगर निगम का भवन 2 एकड़ जमीन पर बना है। पूरा भवन परिसर 85000 स्क्वायर फीट बिल्डअप एरिया में है। G+5 बिल्डिंग में देवघर मंदिर भवन की खुफिया भी दिखती है। यह लगभगत 30 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुआ है।

इस भवन का निर्माण 2017 में शुरू हुआ है। भवन के अंदर मेयर सहित अन्य चुने हुए पार्षदों के लिए उचित व्यवस्था है। सीईओ से लेकर अन्य सभी अधिकारियों ओर कर्मियों के बैठने के लिए बेहतर ढंग से इंतजाम किए गए हैं। देवघर नगर निगम का भवन बाबानगरी की महत्ता के अनुसार तैयार किया गया है। यहां की सभी चीजें खास है। इसका निर्माण सरकारी बस डिपो की खाली व बेकार पड़ी जमीन  पर हुआ है। यह पूरी तरह से अत्‍याधुनिक है। माना जा रहा है कि मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा उद्घाटन के बाद इसमें जल्‍द ही देवघर नगर निगम का कार्यालय शिफ्ट किया जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस