रांची, जासं। Jharkhand Crime News नामकुम इलाके में रहने वाले जमीन कारोबारी राजेश तिर्की से पीएलएफआई उग्रवादियों के द्वारा मैसेज भेज कर 20 लाख रुपए रंगदारी देने की मांग की है । घटना अप्रैल माह की है । लेकिन रंगदारी मांगने का मामला अभी सामने आया है। पुलिस का कहना है कि रामपुर के रहने वाले राजेश तिर्की से पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के नाम पर 20 लाख रुपए या फिर रुपए नहीं देने पर दो एके 47 रायफल की मांग की गई। पैसा या हथियार नहीं देने पर फौजी कारवाई करने का फरमान जारी किया गया है। इसको लेकर राजेश तिर्की ने नामकुम थाना में मामला दर्ज कराया है।

व्हाट्सएप पर भेजी गई पर्ची, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस का कहना है कि राजेश तिर्की ने कहा है कि उनके व्हाट्सएप पर एक लिखित पर्ची आया जिसमें लिखा गया था, कि लाल सलाम रंजन तिर्की आपको संगठन की तरफ से सूचना किया जाता है,कि आप संगठन विस्तार के लिए सहयोग राशि 20 लाख रूपया अथवा दो एके-47 आपको देना है। इसके लिए 72 घंटा का समय दिया जाता है। इस सूचना को अनदेखा या प्रशासन को सूचना करने पर आदेश की अवहेलना मानते हुए आपके ऊपर फौजी कार्रवाई की जाएगी निवेदक उत्तरी छोटानागपुर संघ जोन कमेटी सदस्य राजेश के द्वारा भेजा गया है।

लगातार मोबाइल मिल रहा है बंद

पुलिस का कहना है कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जिस नंबर से रंगदारी की मांग की गई है उसकी जांच की गई लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पाया है. अप्रैल माह से मोबाइल लगातार बंद मिल रहा है। हालांकि पुलिस कोशिश कर रही है। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में लग रहा है कि किसी ने परेशान करने के लिए कारोबारी को एस एम एस भेजा है। हालांकि जांच पूरी होने के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा।

कारोबारी ने लगाया मारपीट और लूटपाट करने का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

राजधानी रांची के कोतवाली इलाके में रहने वाले कारोबारी चंदन कुमार ने तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ मारपीट और लूटपाट करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि कारोबारी मैंकी रोड में सीसीटीवी का दुकान है। 20 मई की रात 11 बजे कारोबारी दुकान बंद कर घर जा रहा था। तभी नशे में धुत तीन युवकों ने उन्हें पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट करने लगे। मार्केट से लौटने के क्रम में उनके साथ लूटपाट की गई।

इधर पुलिस का कहना है कि पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मारपीट करने वाले युवकों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस शनिवार को घटनास्थल पर गई थी और कई लोगों का बयान दर्ज किया है। लोगों ने पुलिस को बताया कि जिस इलाके में दुकान है वहां आए दिन युवक नशे की हालत में मौजूद रहते हैं। इससे पहले भी नशे की हालत में कई बार मारपीट की घटना हो चुकी है।

Edited By: Alok Shahi