Move to Jagran APP

पलामू में सोते किसान को हाथियों ने पांव के नीचे कुचल कर मार डाला, घर के पास पड़ा है शव

Jharkhand Crime News गुमला जिला में फिर एक बार हाथियों का उत्पात बढ़ने लगा है। खूंटी के गिरुमा जंगल से 28 हाथियों का झुंड फिर एक बार गुमला लौट आया है। एक किसान को एक हाथी ने पटक कर पांव के नीचे कुचल कर मार डाला।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 10:33 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:34 AM (IST)
Jharkhand Crime News : पलामू में सोते किसान को हाथियों ने पांव के नीचे कुचल कर मार डाला

गुमला, जागरण संवाददाता। Jharkhand Crime News : गुमला जिला में फिर एक बार हाथियों का उत्पात बढ़ने लगा है। खूंटी के गिरुमा जंगल से 28 हाथियों का झुंड फिर एक बार गुमला लौट आया है। तड़के चार बजे कामडारा प्रखंड के पाकुटपहान टोली गांव में प्रवेश कर गया। धान की तलाश में हाथी भटकने लगे। तभी खेत में पुआल का मचान बनाकर उसके नीचे सो रहे 65 वर्षीय किसान धनी टोपनो को एक हाथी ने अपने सूंड से उठा लिया और पटक कर पांव के नीचे कुचल कर मार डाला।

loksabha election banner

घर से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर पड़ा है शव

इसके बाद हाथी चिंघाड़ने लगे। हाथियों के चिंघाड़ने की आवाज सुनकर ग्रामीण दहशत में आ गए और अपने अपने घरों में ही दुबक गए। गांव में कुछ देर रुकने के बाद हाथी वापस जिस रास्ते से आए थे, उसी रास्ते से गिरुमा जंगल लौट गए।

इधर हाथियों के जाने के बाद ग्रामीण अपने अपने घरों से बाहर निकले तो देखा कि धनी टोपनो के घर से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर उसका शव पड़ा है।

28 हाथियों का झुंड है में तीन बच्चे भी शामिल

घटना की सूचना पुलिस व वन विभाग को ग्रामीणों ने दी। घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी व पुलिस टीम मौके पर पहुंची। धनी टोपनो कुंवारा था और वह मचान के नीचे ही अक्सर रात को सोता था। इन 28 हाथियों का झुंड है में तीन बच्चे भी शामिल है।

घर को भी कर दिया क्षतिग्रस्त

यह वही 28 हाथियों का झुंड है, जिसे जिला से बाहर करने के लिए वन विभाग की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। करीब 20 दिनों तक हाथी कामडारा, बसिया प्रखंड के जंगलों में ही विचरण कर रहे थे।

जिले में लगातार जारी, कामडारा,भरनो प्रखंड में हाथियों द्वारा मकान को ध्वस्त किए जा रहे हैं। गुरुवार की रात एक हाथी ने भरनो प्रखंड के सरगांव गांव निवासी अघनु उरांव और प्रसाद उरांव के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.