रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Coronavirus Update झारखंड में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटने का सिलसिला लगातार जारी है। राज्य में अब एक्टिव केस की संख्या अब सौ से भी कम हो गई है। शुक्रवार तक के आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में राज्य में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटकर 94 हो गई है। ये सभी मामले राज्य के 11 जिलों में ही हैं। शेष 13 जिलों में अब कोई एक्टिव केस नहीं है।

जिन जिलों में एक्टिव केस अभी भी हैं, उनमें रांची (56), जामताड़ा (08), धनबाद (06), चतरा (05), पूर्वी सिंहभूम (04), खूंटी (04), बोकारो (03), सरायकेला खरसावां (03), देवघर (02), लोहरदगा (02) तथा लातेहार (01) शामिल हैं। वहीं, दुमका, गढ़वा, गिरिडीह, गोड्डा, गुमला, हजारीबाग, कोडरमा, पाकुड़, पलामू, रामगढ़, साहिबगंज, सिमडेगा तथा पश्चिमी सिंहभूम में वर्तमान में अब कोई एक्टिव केस नहीं है।

लातेहार की मौतों पर 10-10 लाख मुआवजा दे सरकार

लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में शनिवार को करमा डाल विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से हुई मौत पर भाजपा नेताओं ने गहरा दुख व्यक्त किया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्‍यसभा सदस्‍य दीपक प्रकाश ने इस दुखद घटना पर अपनी संवेदना प्रकट करते हुए हेमंत सोरेन सरकार से मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख मुआवजा राशि देने की मांग की है।

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि लातेहार में करम डाल विसर्जन के दौरान सात युवतियों की डूबने से हुई मौत की हृदयविदारक घटना से मन व्यथित है। उन्होंने सरकार से मांग की कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले दोषियों के प्रति कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही मृतकों के परिजनों को मुआवजा व सरकारी सहायता उपलब्ध कर कराई जाए। 

Edited By: Alok Shahi