रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Corona News  झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण खतरनाक होता जा रहा है। यहां हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। सोमवार को एक बार फिर राज्‍य में अबतक 189 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। आज सामने आए संक्रमण के ताजा मामलों में रांची में 40, हजारीबाग में 39, रामगढ़ में 20, देवघर में 20, पाकुड़ में 20 कोडरमा में छह, पाकुड़, धनबाद तथा गढ़वा में पांच-पांच, गिरिडीह, लोहरदगा तथा पूर्वी सिंहभूम में चार-चार, पलामू, गोड्डा, साहिबगंज, सिमडेगा तथा चतरा में दो-दो, जामताड़ा, पश्चिमी सिंहभूम, बोकारो तथा खूंटी में एक-एक नए संक्रमित की पहचान हुई। आज कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 189 हो गई है।

आज 43 कोरोना मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैं। आज के ताजा मामलों के साथ राज्‍य में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा चार हजार के पार, 4013 पर पहुंच गया है। पिछले माह तक अधिसंख्य जिलों में सक्रिय केस से अधिक कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ होनेवाले लोगों की संख्या थी, लेकिन अब सक्रिय केस की संख्या अधिक बढ़ रही है। स्थिति यह है कि वर्तमान में रांची सहित सात जिले ऐसे हैं जहां स्वस्थ होनेवाले से अधिक सक्रिय केस की संख्या है। इनमें रांची के अलावा पूर्वी सिंहभूम, गोड्डा, लोहरदगा, पाकुड़, साहिबगंज तथा सरायकेला-खरसावां शामिल हैं।

रांची सहित सात जिलों में स्वस्थ से अधिक सक्रिय केस, मिले 189 से अधिक नए

  • नए मामले : 189
  • एक दिन पूर्व मिले मामले : 94
  • सक्रिय मरीज : 1483
  • अब तक स्वस्थ : 2308
  • कोरोना के कुल मामले : 4013
  • अबतक मौत : 33
  • अबतक हुई जांच : 180504

2308 संक्रमित कोरोना को दे चुके मात, 1483 मरीज नए केस

इधर, राज्य में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को भी शाम तक विभिन्न जिलों में 181 से अधिक नए संक्रमित की पहचान होने की सूचना है। लोहरदगा में 25 दिन के एक नवजात में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि मां की रिपोर्ट निगेटिव है। उसके पिता व अन्य का सैंपल लिया गया है। वहीं, इसी जिले में संक्रमित पाया गया भाजपा के एक नेता के माता-पिता के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर अब 1,483 हो गई है।

कोरोना से अबतक 33 की मौत

वहीं, राज्य में कोरोना मरीजों की मौत की संख्या बढ़कर हुई 33 हो गई है हालांकि अधिसंख्य वृद्ध और अन्य बीमारियों से ग्रसित से थे। राज्य में कोरोना के कुल मामले  4005 हो गए हैं, हालांकि इनमें 2,308 स्वस्थ भी हुए हैं।

Posted By: Alok Shahi

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस