Move to Jagran APP

झारखंड के खूंटी में कोरोना संक्रमित की गई जान, डाक्‍टरों ने कहा- नहीं कराया था वैक्‍सीनेशन

Jharkhand Corona Update वैश्विक महामारी घोषित कोरोना वायरस संक्रमण के इस लहर में जिले में पहली मृत्यु हुई है। खूंटी जिले के तोरपा स्थित रेफरल अस्पताल में मंगलवार की रात 51 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 01:07 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 01:09 PM (IST)
झारखंड के खूंटी में कोरोना संक्रमित की गई जान, डाक्‍टरों ने कहा- नहीं कराया था वैक्‍सीनेशन
Jharkhand Corona Update : खुंटी के रेफरल अस्पताल में कोरोना संक्रमित की मृत्यु

खूंटी,(तोरपा), जागरण संवाददाता। Jharkhand Corona Update : वैश्विक महामारी घोषित कोरोना वायरस संक्रमण के इस लहर में जिले में पहली मृत्यु हुई है। खूंटी जिले के तोरपा स्थित रेफरल अस्पताल में मंगलवार की रात 51 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। सुबह दस बजे तक मृतक का शव अस्पताल में ही था। अस्पताल प्रबंधन की ओर से शव को ले जाने को लेकर किसी प्रकार की कार्रवाई शुरू नहीं की गई थी।

loksabha election banner

ऐसे में अस्पताल में कोई अन्य मरीज इलाज कराने के लिए जाने से कतराते दिख रहे हैं। मृतक के साथ जिन मरीजों ने अपना इलाज करवाया था, उनमें भी दहशत व्याप्त है।

नहीं लिया था वैक्सीन, टीबी का था मरीज

रैफरल अस्पताल के काविड वार्ड में इलाजरत जिस मरीज की मृत्यु हुई, उसे पहले से टीबी की बीमारी था। चिकित्सकों ने बताया कि मृतक ने कोरोना रोधी वैक्सीन भी नहीं लगवाया था। रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. सुदीप कच्छप ने बताया कि मृतक मंगलवार को बीमारी का इलाज कराने अस्पताल पहुंचा था। अस्पताल में सबसे पहले उसका कोरोना जांच किया गया। जांच में पॉजिटिव निकलने के बाद उसे कोविड वार्ड में भर्ती किया गया। इसके बाद उसका इलाज शुरू किया गया। इस दौरान रात को ही उसका निधन हो गया। बताया जाता है कि मृतक तोरपा प्रखंड के बारकुली पंचायत का रहने वाला था।

मृतकों की संख्या पहुंची 97

तोरपा स्थित रेफरल अस्पताल में इलाज के दौरान 51 वर्षीय टीबी से ग्रसित मरीज की मृत्यु होने के साथ ही जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 97 पहुंच गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण की पहली लहर में जिले में सात लोगों की मृत्यु हुई थी। वहीं दूसरी लहर में 89 लोगों की मृत्यु हुई थी।

दो-दो ऑक्सीजन प्लांट लगे

इसी लहर में खूंटी जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं की बुनियादी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया और संभावित तीसरी लहर के लिए व्यापक रूप से तैयारी की गई। जिले में दो-दो ऑक्सीजन प्लांट लगे। ऑक्सीजन पाइपलाइन से बेडों को जोड़ा गया। बच्चों के लिए अलग से वार्ड बनाए गए।

एक बार फिर कोविड अनुरूप व्यवहार करने के लिए कर दिया सचेत

वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए वैक्सीन आने के बाद सुरक्षा के लिए महाअभियान चलाकर लोगों को वैक्सीन लगाया गया। वैक्सीनेशन के मामले में खूंटी जिला पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर है। इसी बीच कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु ने लोगों को एक बार फिर कोविड अनुरूप व्यवहार करने के लिए सचेत कर दिया।

खूंटी जिले में  97 लोगों की हुई है मृत्यु

खूंटी जिले में अबतक कोरोना वायरस की चपेट में 8862 लोग आ चुके हैं। इनमें से 8293 लोगों वायरस को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। वहीं, वायरस की चपेट में आकर 97 लोगों की मृत्यु हुई है। बाकि लोग फिलहाल वायरस की चपेट में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.