Move to Jagran APP

झारखंड: राहुल की सदस्यता रद्द किए जाने के विरोध में कांग्रेस का सत्‍याग्रह, रांची में भाजपा पर जमकर बोला हमला

Congress Satyagraha In Ranchi अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद से सदस्यता रद्द होने के विरोध में कांग्रेस के देशव्यापी आंदोलन में झारखंड प्रदेश कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रविवार को सत्याग्रह किया।

By Ashish JhaEdited By: Prateek JainPublished: Sun, 26 Mar 2023 11:50 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 11:50 PM (IST)
राहुल की सदस्यता रद्द किए जाने के विरोध में कांग्रेस का सत्‍याग्रह, रांची में भाजपा पर जमकर बोला हमला

रांची, राज्य ब्यूरो: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद से सदस्यता रद्द होने के विरोध में कांग्रेस के देशव्यापी आंदोलन में झारखंड प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने रविवार को सत्याग्रह किया। मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका में हुए कार्यक्रम का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने किया।

सत्याग्रह के लिए जुटे कांग्रेसियों को संबोधित करते हुए राजेश ठाकुर ने कहा कि हम लोग बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के लिखे संविधान को बचाने के लिए महात्मा गांधी के द्वारा बताए गए मार्ग पर चलते हुए सत्याग्रह कर रहे हैं।

हमारी कोशिश होगी कि राहुल गांधी ने अदाणी के खिलाफ जो आवाज उठाई है, उसे अंजाम तक पहुंचाया जाए।कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि भाजपा ने साजिश कर राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करवाई है। भाजपा ने लोकतंत्र को खत्म करने की पूरी तैयारी कर ली है।

कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि भाजपा तानाशाही के साथ शासन चला रही है और यहां लोकतंत्र से खिलवाड़ किया जा रहा। वित्त मंत्री डा. रामेश्वर उरांव ने कहा कि देश में पहली दफा ऐसा हुआ है कि 24 घंटे के अंदर किसी सांसद की सदस्यता को खत्म करा दिया गया।

अदाणी द्वारा एसबीआइ और एलआइसी के पैसे के दुरुपयोग के खुलासे से भाजपा डर सी गई है। मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों को समाप्त कर एकाधिकार कायम करने की कोशिश की जा रही है, जो देश स्वीकार नहीं करेगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा सवाल पूछने से भाजपा तिलमिला गई है। विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने कहा कि राहुल से भाजपा डर गई है। इसके पूर्व तमाम वरीय नेताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सत्याग्रह में हिस्सा लिया।

सत्याग्रह कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष अनादि ब्रह्म, राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा, केशव महतो कमलेश, महासचिव अमुल्य नीरज खलखो, अजय नाथ शाहदेव, विनय सिन्हा दीपू, सुरेंद्र सिंह, संजय पांडेय, रविंद्र सिंह, सुंदरी तिर्की, एम. तौसीफ, आभा सिन्हा आदि प्रमुख तौर पर मौजूद थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.