Move to Jagran APP

कांग्रेस मुख्‍यालय में रामेश्‍वर उरांव बोले- जो कल तक मेरा था, आज तुम्हारा है, कल किसी और का होगा...

Rajesh Thakur Congress Jharkhand Hindi News रांची स्थित झारखंड प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय में रामेश्वर उरांव ने नए प्रदेश अध्यक्ष को बहुत ही भावपूर्ण तरीके से प्रभार सौंपा। इस पर राजेश ठाकुर ने कहा कि सदैव आपका मार्गदर्शन लूंगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 09:41 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 11:37 AM (IST)
कांग्रेस मुख्‍यालय में रामेश्‍वर उरांव बोले- जो कल तक मेरा था, आज तुम्हारा है, कल किसी और का होगा...
Rajesh Thakur Congress, Jharkhand Hindi News राजेश ठाकुर ने कहा कि सदैव आपका मार्गदर्शन लूंगा।

रांची, राज्य ब्यूरो। रांची स्थित झारखंड कांग्रेस भवन में सोमवार का दिन यूं तो महज औपचारिकता पूर्ण करने के लिए याद किया जाएगा, लेकिन जिस आध्यात्मिक तरीके से पार्टी में सत्ता का हस्तांतरण हुआ, वह भी अपने आप में अनोखी घटना है। कई बार ऐसे मौकों पर यहां आक्रोश भी दिख जाता है, लेकिन इस बार कांग्रेस मुख्यालय में ऐसा कुछ नहीं हुआ। प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़ रहे डा. रामेश्वर उरांव ने बड़े ही आध्यात्मिक तरीके से इस मसले पर अपनी टिप्पणी की और गीता की बात लोगों को याद दिला गए।

loksabha election banner

उरांव ने कहा - जो कल मेरा था, आज तुम्हारा है, कल किसी और का होगा। साफ बात यह कि किसी भी पद पर कोई आजीवन नहीं रह सकता। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद थे। उरांव ने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर को शुभकामनाएं एवं आशीष देते हुए कहा कि मेरा पूरा सहयोग और समर्थन रहेगा। पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र है। पार्टी फोरम पर सभी को अपनी बात रखने की आजादी है, जो देशहित और जनहित में हो। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि हटा दिए जाने से लोग दुखी हो जाते हैं, ऐसा नहीं है।

मैं तो गीता के सार में विश्वास रखता हूं, जो कल मेरा था, आज तुम्हारा है, जो आज तुम्हारा है, वह कल दूसरे का होगा। कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा, संजय लाल पासवान, प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, शमशेर आलम, राकेश सिन्हा, अग्रणी मोर्चा संगठन प्रभारी रविन्द्र सिंह, डॉ. एम तौसीफ, कुमार राजा, राकेश किरण महतो, युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुमार गौरव, केदार पासवान, महानगर जिला अध्यक्ष संजय पांडेय आदि इस मौके पर मौजूद थे।

जनहित के मुद्दों पर खड़ा होने की नसीहत

उरांव ने कहा कि सरकार द्वारा जनहित के मुद्दों की उपेक्षा होगी, तो खड़ा होना होगा। इसी कारण ओबीसी आरक्षण 27 प्रतिशत करने की आवाज उठाई गई थी। नए प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि आज जन्माष्टमी का पावन दिन है और अभिभावक डा. रामेश्वर उरांव की मौजूदगी में मैं पदभार ग्रहण कर रहा हूं। अब झारखंड में 20 सालों से उदास चेहरे पर पार्टी मुस्कान लाने का पूरा प्रयास करेगी। मौके पर जमशेदपुर से बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ चलकर नव नियुक्त अध्यक्ष राजेश ठाकुर को शुभकामनाएं देने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सांगठनिक अनुभव वाले लोगों को जिम्मेदारी मिली है।

नई टीम में युवा, ऊर्जा और अनुभव के समन्वय से कार्यकर्ताओं में उत्साह है। नव नियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के विश्वास पर पार्टी खरा उतरेगी। नई टीम सभी को साथ लेकर कांग्रेस की विचारधारा से लोगों को जोड़ने का काम करेगी। इसके बाद निवर्तमान अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने स्वयं राजेश ठाकुर को कुर्सी पर बिठाया। वहीं राजेश ठाकुर ने शाल ओढ़ाकर, पुष्पगुच्छ देकर और उरांव के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। उरांव की ओर मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा, सदैव आपका मार्गदर्शन लूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.