चतरा, जासं। मौत के सौदागरों के खिलाफ चतरा जिला पुलिस को लगातार कामयाबी मिल रही है। ताजा घटनाक्रम में गुरुवार को सिमरिया थाना क्षेत्र के बगरा गांव से भारी मात्रा में अफीम बरामद किया गया है। बरामद अफीम का वजन 41 किलो बताया जा रहा है। वैसे पुलिस के अधिकारी इस मामले में विस्तृत जानकारी देने से इन्कार कर रहे हैं। उनका कहना है कि कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में तत्काल कुछ नहीं कहा जा सकता है।

उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि 41 किलो अफीम बरामद हुआ है। आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसपी ऋषव कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि बगरा बाजार टांड निवासी जगदीश कुमार के घर में भारी मात्रा में अफीम रखा हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने सिमरिया एसडीपीओ बचनदेव कुजूर के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन कर कार्रवाई का निर्देश दिया।

एसडीपीओ और थाना प्रभारी गुलाम सरवर ने जगदीश कुमार के घर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान 41 किलो अफीम बरामद हुआ। पुलिस कुछ और स्थानों पर भी छापेमारी कर रही है। इसलिए विस्तृत जानकारी देने से इन्कार कर रही है।

दस ग्राम ब्राउन शुगर के साथ युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शहर के लाइन मोहल्ला से गुरुवार को ब्राउन शुगर के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक की गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर हुई है। उसके पास से दस ग्राम ब्राउन शुगर, माइक्रो कंप्यूरराइज वेटिंग मशीन, नकद साढ़े नौ हजार रुपया बरामद किया है और मोटरसाइकिल जब्त की है। गिरफ्तार युवक फिरोज हसन इसी मोहल्ले के स्वर्गीय मकसूद आलम का पुत्र है। सदर थाना पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया।

सदर थाना प्रभारी लव कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ऋषव कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि लाइन मोहल्ला में एक युवक ब्राउन शुगर बेच रहा है। सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा ने सिमरिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बच्चन देव कुजूर के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया। छापेमारी दल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लाइन मोहल्ला पहुंचा और युवक की तलाश में जुट गया। इसी बीच एक युवक की तलाशी ली गई। तलाशी के क्रम में युवक के पास 10 ग्राम ब्राउन शुगर और वजन करने वाला इलेक्ट्रॉनिक मशीन और साढे नौ हजार रुपये नकद बरामद किया है। साथ ही मोटरसाइकिल जब्त कर थाना ले आई है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस