Move to Jagran APP

झारखंड चैंबर ने की मांग, हटिया ग्रिड से बिजली वितरण को दुरुस्त करे विद्युत वितरण निगम

झारखंड ऊर्जा संचरण निगम के प्रबंधक केके वर्मा के साथ झारखंड चैंबर ने बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 01:35 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 01:35 AM (IST)
झारखंड चैंबर ने की मांग, हटिया ग्रिड से बिजली वितरण को दुरुस्त करे विद्युत वितरण निगम
झारखंड चैंबर ने की मांग, हटिया ग्रिड से बिजली वितरण को दुरुस्त करे विद्युत वितरण निगम

जागरण संवाददाता, रांची : झारखंड ऊर्जा संचरण निगम के प्रबंधक केके वर्मा के साथ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स की बैठक गुरुवार को हुई। बैठक में चैंबर उपाध्यक्ष राम बागड़ ने हटिया ग्रिड की खराब स्थिति पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि लगातार टिपिंग और बिजली की कटौती के कारण व्यापारियों के साथ आमलोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन के बाद व्यापारी उद्योग को पूरे बल के साथ शुरू करने की कोशिश में लगे हैं। ऐसे में बिजली की कमी उनकी मुश्किलों को और बढ़ा रही है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विभाग द्वारा बिना जांच किये उपभोक्ताओं को औसत बिल भेजा जा रहा है, जो न्यायसंगत नहीं है तथा इससे उपभोक्ताओं को बिजली बिल भुगतान करने में परेशानी हो रही है। बैठक में ऊर्जा संचरण निगम के प्रबंधक केके वर्मा ने हटिया ग्रिड से हो रही समस्या के सुधार का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि विभाग के द्वारा हटिया ग्रिड से सप्लाई में जो भी दिक्कत होगी उसे दूर की किया जाएगा। इसके साथ ही मेंटेनेश के काम को भी तेज किया जायेगा। बिलिंग की समस्या पर उन्होंने कहा कि उपभोक्ता अपने पूराने बिल के आधार पर बिल का भुगतान कर सकते हैं। नये बिल की प्राप्ति के बाद जिन उपभोक्ताओं ने ज्यादा बिल का भुगतान किया है, उसे नए बिल में समायोजित कर दिया जाएगा। बैठक के दौरान इन उपभोक्ताओं से डीपीएस चार्ज नहीं लेने पर भी चर्चा की गई। इसके साथ ही यह भी तय किया गया कि हर महीने के 15 तारीख को चैंबर के पदाधिकारी और विधुत वितरण एवं झारखंड ऊर्जा संचार निगम के पदाधिकारियों की बैठक होगी जिसमें विद्युत संबंधित सभी समस्याओं पर चर्चा कर समाधान की पहल की जाएगी।

loksabha election banner

पीसीसी की बैठक में 48 उद्यमियों के आवेदन स्वीकृत

रांची : जियाडा द्वारा गठित पीसीसी की बैठक में 48 नए प्रोजेक्ट को स्वीकृति दी गई। बैठक में 52 प्रोजेक्ट के आवेदन प्रस्तुत किए गए थे, जिनमें कुछ कागजातों की कमी के कारण चार आवेदनों को लंबित रखा गया। बैठक में चैंबर के आग्रह पर नये लैंड एलॉटमेंट वाले उद्यमियों को भूमि के मद में किस्त जमा करने की अवधि को तीन माह के लिए विस्तारित करने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही ऐसे सभी अनसक्सेसफुल बिल्डर जिन्होंने मल्टीपल बिडिंग में हिस्सा लिया था। उनके जमा 10 प्रतिशत ईएमडी राशि को शीघ्र वापस करने की बात भी कही गई। बैठक में चैंबर अध्यक्ष कुणाल आजमानी के समक्ष इस बात पर भी सहमति बनी कि जियाडा से संबंधित अन्य समस्याओं के समाधान के लिए चैंबर सहित अन्य औद्योगिक संगठनों की बैठक जियाडा के साथ अगले मंगलवार को आयोजित की जायेगी। इस बैठक में महासचिव धीरज तनेजा के अलावा अन्य औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

-----------------------------------------------------------

झारखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की बैठक जासं, रांची : प्रधान सचिव सह श्रमायुक्त की अध्यक्षता में गुरुवार को नेपाल हाउस में झारखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में चैंबर के सह सचिव विकास विजयवर्गीय व उप समिति चेयरमैन प्रमोद सारस्वत ने हिस्सा लिया। चैंबर की तरफ से कहा गया कि लॉकडाउन के बाद अधिक से अधिक रोजगार सृजन के लिए विभाग प्रवासी श्रमिकों की स्किल मैपिंग आरंभ करे। श्रमिकों को राज्य में ही रोजगार उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार एक कमेटी का गठन कर कौशल के आधार पर कुशल श्रमिकों की सूचि विभाग के पोर्टल पर अपलोड करे। इसके साथ ही उस सूचि को फेडरेशन चैंबर से भी साझा की जाये। बैठक में सचिव राजीव अरुण एक्का ने बताया कि प्रवासी श्रमिकों की स्किल मैपिंग शुरू कर दी गयी है। इसकी सुची जल्द ही साइट और चैंबर पर साझा की जायेगी। ---------------------------------------------

महुआ व्यवसायियों की समस्याओं पर बैठक का आयोजन

रांची : व्यवसायियों की माग पर गुरुवार से पंडरा बाजार समिति में इमली, करंज व महुआ व्यवसाय को संचालन की अनुमति दिये जाने पर झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के नेतृत्व में महुआ व्यवसायियों ने बाजार समिति के सचिव अभिषेक आनंद से मिलकर उन्हें धन्यवाद दिया।

------------------------------------------------

शहरी क्षेत्र में ऑटोमोबाइल वर्कशॉप आरंभ होने पर मुख्यमंत्री को दिया बधाई

रांची : राज्य सरकार की अनुमति से झारखंड के सभी शहरी क्षेत्र में ऑटोमोबाइल वर्कशॉप आरंभ होने पर चैंबर ने ऑटोमोबाइल ट्रेड उप समिति ने हर्ष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उप समिति चेयरमैन सुमित जैन ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में ऑटोमोबाइल वर्कशॉप के आरंभ होने से ऑटोमोबाइल डीलरों के साथ ही लोगों की कठिनाइयों का समाधान भी संभव होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.