Move to Jagran APP

कांग्रेस MLA अंबा से बोले विधानसभा अध्यक्ष: हम आपको नहीं समझा सकते, मंत्री जी के पास जाइए; नाराज हुईं विधायक

कांग्रेस विधायक अम्बा प्रसाद ने कंपनियों द्वारा ग्रामीण सड़कों का ट्रांसपोर्टिंग के लिए इस्तेमाल करने का मामला उठाया। उन्हें मंत्री आलमगीर आलम ने जवाब दिया लेकिन वे जवाब से संतुष्ट नहीं हुईं और पेपर्स लेकर वेल में आकर स्पीकर के सामने खड़ी हो गईं।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiPublished: Wed, 22 Mar 2023 06:31 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 06:31 PM (IST)
कांग्रेस MLA अंबा से बोले विधानसभा अध्यक्ष: हम आपको नहीं समझा सकते, मंत्री जी के पास जाइए; नाराज हुईं विधायक
सरकार के जवाब से असंतुष्ट अंबा को नहीं मिला आसन का साथ, किया सदन का बहिष्कार।

राज्य ब्यूरो, रांची: विधानसभा में बुधवार को कांग्रेस विधायक अम्बा प्रसाद ने कंपनियों द्वारा ग्रामीण सड़कों का ट्रांसपोर्टिंग के लिए इस्तेमाल करने का मामला उठाया। उन्हें मंत्री आलमगीर आलम ने जवाब दिया लेकिन वो संतुष्ट नहीं हुईं और पेपर्स लेकर वेल में आकर स्पीकर के सामने खड़ी हो गईं।

loksabha election banner

विधानसभा अध्यक्ष के टोकने पर नाराज होकर बाहर चली गईं अंबा

विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें बार-बार समझाने की कोशिश की और अपनी सीट पर बैठने को कहा लेकिन अंबा अड़ी रहीं और आसन के सामने पहुंच गईं। तभी विधानसभा अध्यक्ष ने कह दिया कि वे उन्हें नहीं समझा सकते हैं, वे मंत्री के पास जाएं। अंबा बिना मंत्री के पास गए नाराज होकर सदन से बाहर चली गईं।

ट्रांसपोर्टिंग का उठाया था मुद्दा

दरअसल, सदन में विधायक अंबा प्रसाद ने अल्पसूचित प्रश्न के रूप में विभिन्न कंपनियों के माध्यम से ग्रामीण सड़कों के ट्रांसपोर्टिंग के लिए इस्तेमाल करने का मामला उठाया था। उन्हें मंत्री आलमगीर आलम ने जवाब दिया, लेकिन वो संतुष्ट नहीं हुईं और कागजात लेकर आसन के सामने जाकर खड़ी हो गईं।

लिखकर दें कौन-सी गाड़ी चलेगी कौन-सी नहीं- विस अध्यक्ष

इसपर विधानसभा अध्यक्ष ने उनसे कहा कि वे लिखकर दे दें कि सड़क पर कौन सी गाड़ी चलेगी और कौन सी गाड़ी नहीं चलेगी। तब भी अंबा वहीं पर खड़ी रहीं। उन्होंने ग्रामीण सड़कों पर चलने वाले वाहनों से संबंधित नियमावली का जिक्र किया और बताया कि भारी वाहन चलाने पर प्राथमिकी दर्ज करने तक का प्रविधान है।

मंत्री के जवाब और विधानसभा अध्यक्ष के समझाने का भी अंबा प्रसाद पर कोई असर नहीं हुआ। अंतत: स्पीकर के जवाब से असंतुष्ट होकर वह अपनी फाइल लेकर सदन से बाहर निकल गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.