Move to Jagran APP

Jharkhand News: कांग्रेस विधायक इरफान, नमन विक्सल, राजेश कच्छप की विधायकी रद होगी

Jharkhand Congress MLAs झारखंड में तीन कांग्रेस विधायकों की विधानसभा सदस्यता अब समाप्त होगी। कांग्रेस विधायक दल के नेता ने विधानसभा अध्यक्ष को इस संबंध में पत्र भेज दिया है। विधायकों को इस बाबत नोटिस भी जारी कर दिया गया है। झारखंड में यह बड़ी घटना होने जा रही है।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2022 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2022 10:31 PM (IST)
Jharkhand Breaking News: कांग्रेस के तीन विधायकों की विधानसभा सदस्यता रद करने की सिफारिश।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Congress MLAs कोलकाता में पिछले माह 49 करोड़ रुपये नकदी के साथ पकड़े गए कांग्रेस विधायकों इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोनगाड़ी और राजेश कच्छप की विधायक समाप्त की जा सकती है। कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के आग्रह पर विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो ने तीनों विधायकों को नोटिस भेजा है। विधानसभा सचिवालय ने इसकी पुष्टि की है। फिलहाल कोलकाता में स्थानीय न्यायालय से अंतरिम सशर्त जमानत मिलने के कारण वहीं ही रह रहे तीनों विधायकों को विशेष दूत के माध्यम से नोटिस पहुंचाया जा चुका है।

loksabha election banner

विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो को लिखे पत्र में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने दल विरोधी गतिविधियों का हवाला देते हुए विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह किया है कि तीनों विधायकों की सदस्यता रद कर दी जाए। विधानसभा अध्यक्ष के न्यायाधिकरण में एक सितंबर को इसपर सुनवाई आरंभ होगी। तीनों विधायकों को स्वयं या अधिवक्ता के माध्यम से एक सितंबर तक आरोपों से संबंधित जवाब स्पीकर न्यायाधिकरण को सौंपना है।

क्या है नोटिस का मजमून

विधानसभा अध्यक्ष द्वारा भेजी गई नोटिस में कहा गया है कि आपके खिलाफ कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने अयोग्यता संबंधी याचिका दायर की है। इसका आधार कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह, शिल्पी नेहा तिर्की और भूषण बाड़ा द्वारा उन्हें की गई शिकायत है कि आपने दस करोड़ रुपये का आफर और मंत्री पद का लोभ दिया। आप स्वयं या अपने अधिवक्ता के माध्यम से स्पीकर न्यायाधिकरण में एक सितंबर तक अपना पक्ष प्रस्तुत करें।

विधायक बोले- हमें पार्टी आलाकमान पर विश्वास

आरोपों के घेरे में आए कांग्रेस के तीनों विधायकों ने कोलकाता से मोबाइल पर बातचीत करते हुए स्वीकार किया कि उन्हें विधानसभा अध्यक्ष की नोटिस मिली है। तीनों ने कहा कि हमलोगों को कांग्रेस आलाकमान पर पूरा विश्वास है। हम किसी भी स्तर से गलत नहीं हैं। हमारे खिलाफ तथ्यहीन आरोप लगाए जा रहे हैं। हमें शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय और महासचिव केसी वेणुगोपाल के समक्ष बातें रखेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि न्याय मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.