Move to Jagran APP

जल्‍द होगी भाजपा कार्यसमिति की घोषणा, जिलाध्‍यक्ष के नाम भी तय किए जाएंगे

Jharkhand News. भाजपा में संगठन विस्तार की कवायद शुरू हो गई है। भाजपा प्रदेश इकाई संगठन विस्तार को अब और टालना नहीं चाहती है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 03:41 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 03:41 PM (IST)
जल्‍द होगी भाजपा कार्यसमिति की घोषणा, जिलाध्‍यक्ष के नाम भी तय किए जाएंगे
जल्‍द होगी भाजपा कार्यसमिति की घोषणा, जिलाध्‍यक्ष के नाम भी तय किए जाएंगे

रांची, राज्य ब्यूरो। प्रदेश भाजपा में संगठन के पुनर्गठन की कवायद शुरू हो गई है। नई कमेटी के विस्तार को लेकर वर्कआउट प्रदेश की कोर टीम के स्तर से जारी है। माना जा रहा है कि मई के अंतिम सप्ताह या जून के प्रथम सप्ताह में कार्यसमिति की घोषणा जिलाध्यक्षों समेत कर दी जाएगी। प्रदेश भाजपा अब संगठन विस्तार को और अधिक समय तक टालना नहीं चाहती है। बता दें कि भाजपा का संगठन विस्तार लंबे समय से लंबित है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए पिछली कार्यसमिति को ही विस्तार दिया गया था।

loksabha election banner

फरवरी में जिलाध्यक्षों की रायशुमारी से नई कार्यसमिति के गठन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। इस बीच 25 फरवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दीपक प्रकाश की बतौर प्रदेश अध्यक्ष मनोनयन कर ताजपोशी की। इस दौरान जिलाध्यक्षों को लेकर रायशुमारी की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई। तय किया गया था कि विधानसभा के बजट सत्र और राज्यसभा चुनाव के बाद कार्यसमिति की घोषणा कर दी जाएगी लेकिन कोरोना संकट के मद्देनजर इस प्रक्रिया को टाल दिया गया।

अब दोबारा यह प्रक्रिया शुरू की गई है। एक बचे हुए जिले चतरा में रायशुमारी की ऑनलाइन प्रक्रिया हाल ही में पार्टी के स्तर से पूरी कर ली गई है। अब आपसी सहमति बनाते हुए वर्कआउट किया जा रहा है। अंतिम रूप से सूची तैयार कर उस पर केंद्रीय नेतृत्व की सहमति ली जाएगी।

बाबूलाल की टीम को साथ लेकर चलेगी भाजपा

भाजपा की नई कार्यसमिति में बाबूलाल मरांडी की टीम को भी पर्याप्त सम्मान दिया जाएगा। बाबूलाल के भाजपा के शामिल होने समय खुद यह भरोसा गृह मंत्री अमित शाह ने दिलाया था। हालांकि बाबूलाल के करीबी सूत्रों की मानें तो उन्होंने नई कार्यसमिति में किसी भी तरह से हस्तक्षेप से इन्कार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.