रांची, राज्य ब्यूरो। प्रदेश भाजपा में संगठन के पुनर्गठन की कवायद शुरू हो गई है। नई कमेटी के विस्तार को लेकर वर्कआउट प्रदेश की कोर टीम के स्तर से जारी है। माना जा रहा है कि मई के अंतिम सप्ताह या जून के प्रथम सप्ताह में कार्यसमिति की घोषणा जिलाध्यक्षों समेत कर दी जाएगी। प्रदेश भाजपा अब संगठन विस्तार को और अधिक समय तक टालना नहीं चाहती है। बता दें कि भाजपा का संगठन विस्तार लंबे समय से लंबित है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए पिछली कार्यसमिति को ही विस्तार दिया गया था।

फरवरी में जिलाध्यक्षों की रायशुमारी से नई कार्यसमिति के गठन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। इस बीच 25 फरवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दीपक प्रकाश की बतौर प्रदेश अध्यक्ष मनोनयन कर ताजपोशी की। इस दौरान जिलाध्यक्षों को लेकर रायशुमारी की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई। तय किया गया था कि विधानसभा के बजट सत्र और राज्यसभा चुनाव के बाद कार्यसमिति की घोषणा कर दी जाएगी लेकिन कोरोना संकट के मद्देनजर इस प्रक्रिया को टाल दिया गया।

अब दोबारा यह प्रक्रिया शुरू की गई है। एक बचे हुए जिले चतरा में रायशुमारी की ऑनलाइन प्रक्रिया हाल ही में पार्टी के स्तर से पूरी कर ली गई है। अब आपसी सहमति बनाते हुए वर्कआउट किया जा रहा है। अंतिम रूप से सूची तैयार कर उस पर केंद्रीय नेतृत्व की सहमति ली जाएगी।

बाबूलाल की टीम को साथ लेकर चलेगी भाजपा

भाजपा की नई कार्यसमिति में बाबूलाल मरांडी की टीम को भी पर्याप्त सम्मान दिया जाएगा। बाबूलाल के भाजपा के शामिल होने समय खुद यह भरोसा गृह मंत्री अमित शाह ने दिलाया था। हालांकि बाबूलाल के करीबी सूत्रों की मानें तो उन्होंने नई कार्यसमिति में किसी भी तरह से हस्तक्षेप से इन्कार किया है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस