रांची, राज्य ब्यूरो। JAC 9th Result 2020 झारखंड एकेडमिक काउंसिल में नौवीं कक्षा का रिजल्ट तैयार है। काउंसिल किसी भी समय परिणाम की घोषणा कर सकती है। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के प्रधान सचिव एपी सिंह के अनुसार, मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन भी शीघ्र शुरू किया जाएगा। जून माह में मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट का भी परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

प्रधान सचिव के अनुसार मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए किया जाएगा। सुरक्षा के अन्य प्रोटोकॉल भी लागू होंगे।इसे लेकर आपदा प्रबंधन विभाग से जैक द्वारा तैयार प्रस्ताव की वेटिंग कराई जा रही है। इधर, विभाग ने सरकारी स्कूलों के बच्चों के बीच किताबें वितरण के लिए आपदा प्रबंधन विभाग से अनुमति मांगी है।

शिक्षा विभाग इसी माह कक्षा छह से तथा इससे ऊपर की कक्षाओं के बच्चों को किताबें देना चाहता है। वहीं, कक्षा एक से पांच के बच्चों के बीच एक जून से किताबें वितरित की जाएंगी। विभाग ने सरकारी स्कूलों में बच्चों के नामांकन शुरू करने का भी निर्णय लिया है। इस संबंध में भी आपदा प्रबंधन विभाग से अनुमति मांगी गई है।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस