रांची, डिजिटल डेस्क। झारखंड के जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी ऐसे विधायक हैं जो लगातार किसी न किसी कारणों से झारखंड की राजनीति में हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। इरफान अंसारी इन दिनों अपने एक नए विवादित बयान के कारण सुर्खियों में हैं। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तरह ही पिछले दिनों उन्होंने एक सार्वजनिक समारोह में बयान दिया था कि झारखंड में वह बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट की गाल की तरह चिकनी सड़क बनाएंगे। इरफान के इस बयान के बाद झारखंड की राजनीति में अब बवाल मच गया है। एक दूसरे पर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी ने इस बयान की जमकर आलोचना की है। 

वायरल आडियो में दोनों के बीच इस तरह हो रही बहसबाजी

इधर, इस मामले को लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी से रांची के किसी महावीर सिंह की मोबाइल पर बातचीत हो रही है। बातचीत की शुरुआत महावीर सिंह करते हैं- जयराम इरफान भइया। जवाब में इरफान अंसारी भी कहते हैं- जयराम। इसके बाद महावीर सिंह उनके बयान की चर्चा करते हैं, जिस पर इरफान अंसारी ठहाका लगाते हैं। इसी क्रम में महावीर सिंह कहते हैं- भौजी के गाल की तरह सड़क बनाइए। इरफान की हंसी गुम हो जाती है। पूछते हैं- कौन सी भौजी। महावीर सिंह जवाब देते हैं- आपकी पत्नी यानी मेरी भौजी। इतना सुनते ही इरफान अंसारी भड़क उठते हैं। महावीर सिंह और उनके बीच जमकर शाब्दिक भिड़ंत शुरू हो जाती है।

इरफान अंसारी बोल रहे - मैं तुम्हारी बहू बेटी को नहीं बोल रहा हूं...

विधायक इरफान अंसारी पूछते हैं तुम कहां के रहने वाले हो ? महावीर का जवाब देते हैं- रांची का रहने वाला हूं। महावीर यह भी कहते हैं कि आप जब भी विवादित बयान देते हैं, मैं आपको फोन करके सलाह देता हूं। इस क्रम में इरफान अंसारी महावीर सिंह से कहते हैं- तुम्हारी कौन लगती है। मैंने तुम्हारी बहू बेटी को नहीं कहा है। महावीर सिंह कहते हैं- मेरी बहू बेटी क्या आपकी बहू बेटी नहीं है। दोनों के बीच खूब बहसबाजी होती है। महावीर सिंह कहते हैं कि हमलोग वसुधैव कुटुंबकम की बात करते हैं। वह यह भी सलाह देते हैं कि किसी की बहू बेटी पर ऐसी टिप्पणी नहीं करें। जब जब वह बयान देंगे, टोकते रहेंगे।

महावीर सिंह ने पूछा- गोली मारिएगा..., इरफान बोले- थूक कर चटवाऊंगा

इस लंबी बहसबाजी के दौरान विधायक इरफान अंसारी तुम पर उतर आते हैं। इरफान अंसारी यह भी कहते हैं कि तुमने मेरी पत्नी को फोन क्यों किया। बहसबाजी के दौरान एक क्षण ऐसा भी आता है, जब इरफान उन्हें मारने की धमकी देते हैं। महावीर सिंह पूछते हैं- गोली मारिएगा ? महावीर सिंह कई बार यह सवाल पूछते हैं। इरफान अंसारी कहते हैं - थूक कर चटवाऊंगा। इरफान अंसारी कहते हैं कि मैं रांची आता हूं...,! महावीर सिंह कहते हैं- जरूर आइए, आकर इसी नंबर पर मुझे फोन कीजिएगा।

दैनिक जागरण नहीं करता वायरल आडियो की पुष्टि, जांच का विषय

बहरहाल, इस लंबी बहसबाजी का आडियो किस मकसद से बनाया गया है ? महावीर सिंह कौन हैं ? महावीर सिंह का कंगना रनोट से क्या संबंध है ? महावीर सिंह विधायक इरफान अंसारी को कैसे जानने हैं ? यह सब जांच का विषय है। दैनिक जागरण इस वायरल आड‍ियो की कोई पुष्टि नहीं कर रहा है। 

इरफान अंसारी ने व‍िधायक सीपी स‍िंह पर साधा न‍िशाना

उधर, दैन‍िक जागरण से बातचीत में डाक्‍टर इरफान अंसारी ने कहा क‍ि सीपी सिंह (भाजपा व‍िधाय) ऐसी हरकतों से बाज आएं। उन्होंने अच्छा रिश्तेदार पाल रखा है। उसे (महावीर सिंह) अपने घर में ही संभाल कर रखें। सीपी सिंह को बधाई।

विधायक को इतनी हल्की बातें नहीं करनी चाहिए : सीपी स‍िंंह

उधर, रांची के व‍िधायक सीपी सिंह ने कहा क‍ि पहली बात यह कि इरफान अंसारी को किसी भी महिला के बारे में ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए। एक जनप्रतिनिधि को इतनी हल्की बातें सार्वजनिक तौर पर तो कतई नहीं बोलनी चाहिए। दूसरी बात यह कि मैं किसी महावीर सिंह को नहीं जानता।

Edited By: M Ekhlaque