Move to Jagran APP

डॉक्‍टरों की सुरक्षा को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मिला IMA का प्रतिनिधिमंडल Ranchi News

झारखंड में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने समेत अन्‍य मांगों पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्‍वासन दिया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 11:22 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 03:58 PM (IST)
डॉक्‍टरों की सुरक्षा को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मिला IMA का प्रतिनिधिमंडल Ranchi News
डॉक्‍टरों की सुरक्षा को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मिला IMA का प्रतिनिधिमंडल Ranchi News

रांची, जासं। डॉक्‍टरों की सुरक्षा को लेकर आइएमए, झारखंड का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी से मिला। इस क्रम में मरीजों के परिजनों द्वारा चिकित्‍सकों पर लगातार किए जा रहे हमले को लेकर चिंता जाहिर की गई। प्रतिनिधिमंडल ने मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के बारे में भी अपनी राय रखी। परिजनों की ओर से की गई मारपीट में घायल डॉ एके सिंह ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को उनके साथ हुई बर्बरता के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी। मंत्री जी से डॉक्‍टर सिंह की मुफ्त इलाज कराने की मांग भी रखी गई।

loksabha election banner

आइएमए के सचिव श्‍याम सिदाना ने बताया कि डॉक्‍टरों की मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का मंत्री महोदय ने आश्‍वासन दिया है। हमारी सभी मांगों को शीघ्र पूरा करने का भरोसा दिया गया है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने कोडरमा के सीमा मोदी मामले पर भी चर्चा की। इस पर मंत्री ने जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई करने की बात कही। क्लिनिक एसटेबलिसमेंट एक्‍ट के मुद्दे पर भी डॉक्‍टरों के हितों की रक्षा करने की मांग की गई। आगे के आंदोलन की रूप-रेखा तय करने के लिए इस बारे में आइएमए  ने शाम चार बजे एक बैठक भी बुलाई है।

डॉक्टर पर हमला करनेवालों को 24 घंटे में करें गिरफ्तार : मुख्य सचिव
मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी ने रांची स्थित ङ्क्षरची अस्पताल में एक मरीज की मृत्यु के बाद हुए तोडफ़ोड़ और डॉक्टर पर हमला करने की घटना को शर्मनाक करार दिया है। उन्होंने रांची के वरीय आरक्षी अधीक्षक को डॉक्टर पर हमला करने वालों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने को कहा है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि अगर घटना को लेकर स्थानीय थाना के पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आती है तो उन पर भी कार्रवाई करें।

मुख्य सचिव ने कहा कि यदि किसी को किसी तरह की शिकायत है तो उसे कानून के अनुरूप ही काम करना होगा। कानून व्यवस्था को हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती है। कहा कि कानून तोडऩे वालों से प्रशासन कड़ाई से निपटे। सीएस ने इस संबंध में डीजीपी केएन चौबे से भी बात की और राज्य के चिकित्सकों को सुरक्षा मुहैया कराने को कहा। उन्होंने राज्य के सभी डीसी और एसपी को भी यह निर्देश दिया है कि उनके जिले में ऐसी घटना दोबारा ना घटे, इसकी मुकम्मल व्यवस्था करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.