Move to Jagran APP

Jharkhand: घरेलू विवाद में पति ने पहली पत्नी की हथौड़े से मारकर की हत्या, आरोपित गिरफ्तार

लोहरदगा जिले के सुदूरवर्ती पेशरार थाना क्षेत्र के कानी टोला में रविवार की रात पति ने अपनी पत्नी की निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपित पति घर का दरवाजा बाहर से बंद कर फरार हो गया। हालांकि सोमवार को पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

By Vikram GiriEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 01:57 PM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 01:57 PM (IST)
Jharkhand: घरेलू विवाद में पति ने पहली पत्नी की हथौड़े से मारकर की हत्या, आरोपित गिरफ्तार
Jharkhand: घरेलू विवाद में पति ने पहली पत्नी की हथौड़े से मारकर की हत्या, आरोपित गिरफ्तार। जागरण

लोहरदगा, जासं । लोहरदगा जिले के सुदूरवर्ती पेशरार थाना क्षेत्र के कानी टोला में रविवार की रात पति ने अपनी पत्नी की निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपित पति घर का दरवाजा बाहर से बंद कर फरार हो गया। हालांकि सोमवार को पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पड़ोस के लोगों को जब संदेह हुआ तो उन्होंने मामले की सूचना पेशरार थाना पुलिस को दी। इसके बाद पेशरार थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है। साथ ही हत्या में प्रयुक्त गैंता को बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

घटना की पुष्टि एसपी प्रियंका मीना ने की है। एसपी का कहना है कि पेशरार कानी टोली निवासी सच्चू महतो ने पत्नी सीता देवी (35 वर्ष) की गैंता ( कुल्हाड़ी की तरह धारदार कृषि उपकरण) से वारकर हत्या कर दी है। घटना के बाद शव को घर में छोड़कर बाहर से दरवाजा लगाकर आरोपित पति फरार हो गया। घटना की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस ने सोमवार को घटनास्थल पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लोहरदगा भेज दिया है। साथ ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतक के भाई भंडरा थाना क्षेत्र के भौरों नवा टोली गांव निवासी कृष्णा महतो का कहना है कि उसकी बहन सीता देवी की शादी वर्ष 2006 में सच्चू महतो के साथ हुई थी। जिससे उसकी बहन का एक बेटा और एक बेटी भी है।

इसके बाद दस साल पहले सच्चू महतो ने गुमला जिला के घाघरा थाना अंतर्गत देवाकी निवासी महिला से विवाह कर लिया। वह फिलहाल देवाकी में ही एक होटल चलाकर रहता था। जबकि उसकी बहन और उसके दो बच्चे सदर थाना क्षेत्र के ब्राह्मणडीहा गांव में रहते थे। विगत शुक्रवार को सच्चू महतो ने सीता देवी को बहला-फुसलाकर अपने साथ पेशरार कानी टोली ले गया। जहां पर रविवार की रात सच्चू महतो ने सीता देवी की गैंता से वार कर हत्या कर दी। इससे पहले भी सच्चू महतो का भाई बिसु महतो, बच्चन महतो, छोटन महतो आदि हमेशा ही सीता देवी को जान से मारने की धमकी दिया करते थे। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.