Move to Jagran APP

रांची के नगड़ी पहुंचे हाथियों के झुंड ने आलू की फसल को किया बर्बाद Ranchi News

किसान अजय महतो ने बताया कि कुछ समय पहले ही लोन लेकर अपने दो एकड़ खेत में आलू और मटर की फसल लगाई है पर 22 से 25 हाथियों के खेत में चलने से पूरे डेढ़ एकड़ खेत में लगी आलू की फसल बर्बाद हो गई।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 02:54 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 02:56 PM (IST)
रांची के नगड़ी पहुंचे हाथियों के झुंड ने आलू की फसल को किया बर्बाद Ranchi News
नगड़ी में हाथियों द्वारा बर्बाद की गई फसल।

पिस्कानगड़ी (रांची), संसू। वन विभाग के अधिकारियों और कर्मियों द्वारा हाथियों के झुंड को बुधवार की रात नगड़ी वन क्षेत्र से भगा दिया गया। इस दौरान हाथियों ने कई किसानों के खेत में लगी फसलों को नुकसान पहुंचाया। इस संबंध में नारो निवासी किसान अजय महतो ने बताया कि कुछ समय पहले ही लोन लेकर अपने दो एकड़ खेत में आलू और मटर की फसल लगाई है। पर 22 से 25 हाथियों के खेत में चलने से पूरे डेढ़ एकड़ खेत में लगाई गई आलू की फसल बर्बाद हो गई।

loksabha election banner

इससे अब हमें बहुत परेशानी का समाना करना पड़ेगा। एक तो लाॅकडाउन के कारण हमें काफी नुकसान पहुंचा है, अब हाथियों के इस उत्पात से हम किसान दोहरी मार झेलने को मजबूर हैं। नगड़ी क्षेत्र के कृषक मित्र प्रभात महतो ने सरकार से पीडि़त किसानों को शीघ्र मुआवजा देने की मांग की है। कहा कि अगर किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो उनके सामने बड़ी समस्या उत्पन्न हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.