Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने कहा, शीघ्र भरे जाएंगे झारखंड में सारे रिक्त पद

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि झारखंड में सभी विभागों के रिक्त पद शीघ्र भरे जाएंगे। इसके लिए झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) तथा झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) में अध्यक्ष व सदस्यों के रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति की जाएगी ताकि योग्यताधारी बेरोजगार युवकों को रोजगार उपलब्ध कराया जा सके।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 01:10 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 01:10 AM (IST)
मुख्यमंत्री ने कहा, शीघ्र भरे जाएंगे झारखंड में सारे रिक्त पद

रांची/ दुमका : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि झारखंड में सभी विभागों के रिक्त पद शीघ्र भरे जाएंगे। इसके लिए झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) तथा झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) में अध्यक्ष व सदस्यों के रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति की जाएगी, ताकि योग्यताधारी बेरोजगार युवकों को रोजगार उपलब्ध कराया जा सके। मुख्यमंत्री बुधवार को दुमका इंडोर स्टेडियम में 'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम क ो संबोधित कर रहे थे। बताते चलें कि जेपीएससी के अध्यक्ष इसी महीने सेवानिवृत्त होने वाले हैं, जबकि जेएसएससी में यह पद प्रभार में चल रहा है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की वजह से आम लोगों के बीच जाने में थोड़ा वक्त लगा है। अब वे पहले की तरह लगातार लोगों के बीच रहेंगे। पिछले दो दिनों में उप राजधानी दुमका में 140 करोड़ रुपये की परिसंपत्ति का वितरण किया गया है। इसके अलावा लोगों को ऋण भी मुहैया कराए गए हैं, उनके बीच अनुदान राशि भी वितरित की गई है। अब यह सिलसिला अनवरत चलता रहेगा।

इधर बुधवार की ही शाम दुमका से रांची पहुंचने के बाद बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पत्रकारों से मुखातिब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संविदा पर बहाल सरकारी कर्मियों को स्थायी करने के मुद्दे पर अस्थायी नियुक्तियों से परहेज करने के संकेत दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब राज्य में जो भी नियुक्तियां होंगी, वह पूरी तरह से पुख्ता होगी। वह प्रक्रियाओं में नहीं उलझेगी। उन्होंने जेपीएससी और जेएसएससी का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें इन आयोगों के क्रियाकलापों का पूर्व से ही अनुभव है। इन आयोगों का कार्य और रिजल्ट उलझ जाता है। आने वाले समय में ऐसा न हो, इसपर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सरकार पूरी तरह सोच-विचार कर काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही मनरेगा में भी बड़ी संख्या में नियुक्ति होगी।

-------

कोरोना की दवा नहीं, इसलिए बेहद सतर्कता की जरूरत

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी है। इसकी दवा अबतक नहीं बनी है, न ही इसका प्रमाणित इलाज ही है। ऐसे में सतर्कता जरूरी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि जहां भीड़ है, वहां जाने से परहेज करें। हमेशा मुंह और नाक को ढक कर रखें। अपना और अपनों का ख्याल रखें। जनता आपके द्वार कार्यक्रम के बाद विधायक स्टीफन मरांडी के साथ सीएम रांची लौट आए।

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.