Move to Jagran APP

एचईसी मजदूरों की हड़ताल खत्म, इन मुद्दों पर बनी सहमति

Ranchi News समझौते से पहले रविवार को ही मजदूरों के खाते में एक महीने का वेतन आ गया था। कल से ही कैंटीन की शुरुआत भी कई दी गई थी। आज की बातचीत के दौरान पूर्व स्थानीय विधायक राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि और यूनियनों के नेता मौजूद थे।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 05:46 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 05:46 PM (IST)
एचईसी मजदूरों की हड़ताल खत्म, इन मुद्दों पर बनी सहमति
एचईसी मजदूरों की हड़ताल खत्म, इन मुद्दों पर बनी सहमति

रांची, जागरण संवाददाता। एचईसी मजदूरों की हड़ताल आखिरकार आज 38वें दिन समाप्त हो गया। एचईसी प्रबंधन और यूनियनों के बीच लिखित समझौते के बाद एचईसी मुख्यालय में मजदूरों ने सभा कर हड़ताल वापस लेने का ऐलान कर दिया।

loksabha election banner

इन मुद्दों पर बनी सहमति

बातचीत में तय हुआ कि, हर महीने मजदूरों को डेढ़ माह के वेतन का भुगतान किया जाएगा। बकाया कैंटीन भत्ता के लिए एचईसी के सीएमडी से बात कर जल्द से जल्द भत्ते का भुगतान किया जाएगा। साथ ही आंदोलन के समय ववेतन कटौती और हड़ताली मजदूरों पर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

रविवार को ही एक महीने का वेतन आया था

आपको बता दें, कि समझौते से पहले रविवार को ही मजदूरों के खाते में एक महीने का वेतन आ गया था। कल से ही कैंटीन की शुरुआत भी कई दी गई थी। आज की बातचीत के दौरान पूर्व स्थानीय विधायक, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि और यूनियनों के नेता मौजूद थे। जिसमें प्रबंधन और यूनियन के बीच समझौते पर हस्ताक्षर कर दिया गया।

बैठक में सभी पक्ष के लोग रहे मौजूद

इस बैठक में प्रबंधन की ओर से महाप्रबंधक दीपक दुबे, प्रबंधक प्रशांत कुमार तथा श्रमिक संगठन के तरफ से कृष्न मोहन सिंह प्रकाश कुमार, मोहम्मद अलीम, हरेंद्र प्रसाद ,हरे राम राजवार,आर के शाही, राम सुंदर स्वाशी ,एस जे मुखर्जी, चिराग बारला, विमल महली, कमलेश सिंह , कर्ण सिंह राठोर ,वेद प्रकाश सिंह, सरयू सिंह, प्रकाश कुमार, विमल महली, एस जे मुखर्जी,आर के शाही एआईआईसीटीयू के भूवनेश्वर केवट आदि शामिल थे।

फैसले को लागू नहीं करने पर होगा आंदोलन

यूनियन नेताओं ने मजदूरों को प्रबंधन के साथ हुए वार्ता की जानकारी सार्वजनिक रूप से सभा के माध्यम से दी गई। मजदूर नेताओं ने साफ घोषण किया कि प्रबंधन अगर इन फैसलों को लागू करने से पीछे हटती है, 15 फरवरी के बाद मजदूरों का आंदोलन और तीखा होगा। कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ही मजदूरों ने हड़ताल स्थगित करने का फैसला लिया है। प्रबन्धन इस बीच मजदूरों से किए समझौते को ईमानदारी पूर्वक लागू करें अन्यथा एचईसी की बिगड़ते हालात के लिए प्रबंधन पूरी तरह से जिम्मेदारी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.