गुमला, जेएनएन। गुमला में एक शादी समारोह में जमकर मारपीट हुई। वर-वधू पक्ष शादी की रस्‍मों के बीच ही आपस में बुरी तरह भिड़ गए। बुधवार को भाेर में करीब तीन बजे हुई इस घटना में कई लोग घायल हो गए, बीचबचाव को पहुंची पुलिस ने चार बरातियों को गि‍रफ्तार कर लिया है। गुमला के धीरज चंद्र स्‍मृति भवन चेटर में रात करीब तीन बजे इधर शादी की रस्‍में पूरी की जा रही थी, उधर किसी बात को लेकर बराती और सराती की आपस में बहस शुरू हो गई। बातचीत के विवाद ने अचानक ही उग्र रूप धारण कर लिया और देखते-देखते वर-वधू पक्ष में लाठी-डंडे चलने लगे।

बराती-सराती में मारपीट के क्रम में बराती पक्ष के महावरी साहू गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसे सदर अस्‍पताल में इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्‍स, रांची रेफर कर दिया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मारपीट के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया कि यह शादी चेटर के धीरज चंद्र स्‍मृति भवन में आयोजित हो रही थी।

वर पक्ष जहां खूंटी से बरात लेकर पहुंचा था, वहीं वधू पक्ष रायडीह से आए थे। बराती पिपराटोली से आई थी। घायल महावीर साहू गुमला के इस्‍लामपुर के रहने वाले हैं। वह वर पक्ष से शादी में शरीक होने आया था। शादी के बीच हुई मारपीट के बारे में बताया गया कि बुधवार भोर में करीब तीन बजे शादी की रस्‍म संपन्‍न होने को थी। विदाई की तैयारी के बीच किसी बात को लेकर वर-वधू पक्ष में अनबन हो गई।

बाताबाती से बढ़ते हुए विवाद मारपीट तक आ पहुंचा। दोनों पक्ष बुरी तरह आपस में भिड़ गए। मारपीट में घायल महावीर साहू की पत्‍नी सविता देवी की शिकायत पर फसिया ढोढ़रीटोली के अनिल साहू, दीपक साहू, सिमडेगा के बानो के तारकेश्‍वर साहू, नवागढ़ के कुलदीप साहू और पतराटोली के संतोष साहू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गुमला पुलिस ने मारपीट के चार आरोपितों को मौके से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस