Move to Jagran APP

सरकार किसी की भी बने, जनता के लिए करे काम

दैनिक जागरण से चर्चा करते हुए बस यात्रियों ने कहा कि इस बार सड़क व शिक्षा के क्षेत्र में काम हुआ। जो भी सरकारब ने काम करें।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 10:35 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 10:35 PM (IST)
सरकार किसी की भी बने, जनता के लिए करे काम
सरकार किसी की भी बने, जनता के लिए करे काम

जागरण संवाददाता, रांची : लोगों में चुनाव को लेकर काफी हलचल है। इसे हर पांच साल में होने वाला महापर्व भी कह सकते हैं। इस बार चुनाव में किन मुद्दों को लेकर लोग वोट करेंगे, क्षेत्र में क्या-क्या समस्याएं हैं इसे जानने के लिए मंगलवार को दैनिक जागरण के अभियान इलेक्शन ट्रेवल्स के तहत रांची से खूंटी की ओर जा रही लोकल बस में सफर करना शुरू किया। बस में बैठकर अपने साथी से चुनाव को लेकर चर्चा शुरू की। मेरे बाजू में बैठे खूंटी जा रहे रामविलास जी से कहा कि चुनाव को लेकर क्या प्रतिक्रिया है। इतने में उन्होंने कहा कि चुनाव से अब ज्यादा मतलब नहीं रहता। पहले मतलब हुआ करता था। तब पैदल 10 से 12 किमी तक प्रचार प्रसार करते थे। तब और अब के चुनाव में अंतर बताते हुए उन्होंने कहा कि पहले राजनीति तो थी लेकिन इतनी नहीं। पहले और अब में काफी बदलाव दिख रहा है। इन पांच सालों में विधायकों ने काफी काम किए हैं। इतने में ही बस में चुनाव पे चर्चा का माहौल जम चुका था। रामविलास जी के पीछे बैठे श्याम प्रसाद ने कहा कि आज विधायकों के पैर भी दबाने पर काम नहीं होता। खूंटी से ही सटे एक गांव का जिक्र करते हुए कहा कि लगातार तीन साल से गांव को शहर से जोड़ने वाली सड़क नहीं है। विधायक के चक्कर लगाकर अब हार मानकर घर में बैठ गए लेकिन कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सरकार किसी की बने उससे मतलब नहीं, जनता के लिए काम करनी चाहिए। सड़क और शिक्षा के क्षेत्र में काफी सुधार हुआ है

loksabha election banner

सीट छह पर बैठे सुरेश दास ने कहा कि उनके गांव में प्राइवेट तो दूर एक सरकारी स्कूल तक नहीं था। कुछ बच्चे शहर आ गए तो ठीक है नहीं तो वे पढ़ लिख भी नहीं पाते। काफी प्रयास के बाद स्थानीय विधायक ने गांव में एक सरकारी स्कूल शुरू कराई। क्षेत्र में शिक्षा का स्तर काफी बढ़ा है। राजेश ने भी सुरेश की बातों में हामी भरते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने विकास के नाम पर काम तो किया है। पूरे राज्य में सड़क और शिक्षा में विशेष तौर पर काम हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.