Move to Jagran APP

कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन कर जिला प्रशासन को दें ईदी : उपायुक्त

उपायुक्त छवि रंजन ने रांचीवासियों से घर पर रहकर ईद मनाने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 09:00 AM (IST)
कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन कर जिला प्रशासन को दें ईदी : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, रांची : उपायुक्त छवि रंजन ने रांचीवासियों से घर पर रहकर ईद मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को अब तक सभी का सहयोग मिलता रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए और भी ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। उपायुक्त ने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत कोरोना संक्रमण को लेकर सभी धार्मिक स्थलों के लिए राज्य सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें। ईद के दौरान सामाजिक दूरी और कोरोना से संबंधित अन्य दिशा-निर्देशों का पालन कर जिला प्रशासन को ईदी दें। उपायुक्त ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों और संगठनों से भी से अपील करते हुए कहा कि वे लोगों को अपने-अपने घरों से इबादत करने के लिए प्रेरित करें। साथ ही किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना पर सूचना पुलिस-प्रशासन को अवश्य दें।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के बीच सीसीएल ने ऊर्जा जरूरतों के लिए किया बेहतर प्रदर्शन

कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच सीसीएल ने देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कंपनी ने अप्रैल 2020 के 20.28 लाख टन उत्पादन किया था। उसके मुकाबले इस वर्ष अप्रैल में सीसीएल ने 40.84 लाख टन कोयले का उत्पादन किया है। वहीं कंपनी में अप्रैल 2020 के 20.96 लाख टन का उठाव हुआ था। वहीं इस वर्ष अप्रैल महीने में 60.56 लाख टन कोयले का उठाव हुआ है। कंपनी ने अपने नए वित्त वर्ष के पहले ही महीने में पिछले साल के मुकाबले कोयला उत्पादन में 133 प्रतिशत और उठाव में 122 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने कहा कि सीसीएल सभी कोयला योद्धाओं को नमन करते हुए उनके प्रति आभार प्रकट करता है। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से मुकाबला करते हुए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। इससे यह बात साबित हो रही है कि आज की इस विकट परिस्थिति में भी हमारे कर्मी अपने क‌र्त्तव्यों के प्रति ²ढ़ संकल्प हैं। उनकी इसी कार्य भावना के बदौलत सीसीएल अपने सामाजिक तथा राष्ट्र के प्रति अपनी दायित्वों को बखूबी निभाने में सफल हो रहा है। उन्होंने बताया कि इस महामारी को देखते हुए सभी एरिया महाप्रबंधक, सीएमएस (सीसीएल), महाप्रबंधक (एसडी एंड सीएसआर) तथा अन्य वरीय पदाधिकारियों के साथ लगातार वर्चुअल मीटिग कर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने-कराने तथा राज्य सरकार तथा स्थानीय प्रशासन के साथ मिलजुलकर कोरोना की रोकथाम और बचाव के लिए आवश्यक सेवा प्रदान करने का निर्देश दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.