Move to Jagran APP

प्रेमिका ने जिंदा जला दिया था प्रेमी को, इलाज के दौरान मौत

रातू स्थित झखराटांड़ में एक प्रेमिका ने शादी से इंकार करने पर पर प्रेमी सहित मारुति वैन में पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जला दिया था। युवक कि रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई।

By Edited By: Published: Sat, 25 May 2019 05:50 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 06:44 PM (IST)
प्रेमिका ने जिंदा जला दिया था प्रेमी को, इलाज के दौरान मौत
प्रेमिका ने जिंदा जला दिया था प्रेमी को, इलाज के दौरान मौत
जागरण संवाददाता, रांची रातू स्थित झखराटांड़ में एक प्रेमिका ने शादी से इंकार करने पर प्रेमी को जिंदा जला दिया था। इस हादसे में झुलसे प्रेमी दीपक साहू की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। ठाकुरगांव निवासी युवक दीपक साहू का रिम्स में इलाज चल रहा था। सात दिनों तक मौत से जूझने के बाद शुक्रवार दिन के करीब 12:30 बजे दीपक की मौत हो गई। वह रिम्स के बर्न वार्ड में भर्ती था। शादी से इंकार करने पर प्रेमिका ने बीते 18 मई को चलती कार में पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। इस घटना में दीपक का हाथ, चेहरा व कंधा गंभीर रूप से झुलस गया था। दीपक के शरीर का 90 फीसद हिस्सा जल चुका था। इस मामले में 19 मई को दीपक के छोटे भाई राजू साहू के बयान पर दीपक की प्रेमिका सुशीला कुमारी पर एफआइआर दर्ज हुई थी। घटना के बाद से ही सुशीला फरार है। वह ठाकुरगांव की रहने वाली है। युवती से पिछले दो साल से थे संबंध रातू पुलिस को दिए बयान में दीपक के छोटे भाई राजू साहू ने बताया था कि दीपक का युवती से पिछले दो साल से संबंध था। युवती पिछले कई दिन से दीपक पर शादी करने का दबाव बना रही थी, लेकिन दीपक ने कहा कि अभी मेरे बड़े भाई की शादी नहीं हुई है। ऐसे में शादी नहीं कर सकता। इसी बात को लेकर दोनों में कई बार विवाद हुआ था। घटना के दिन सुशीला अपनी बीमार मौसी के घर जाने के बहाने निकली थी। मौसी का घर पिठोरिया थाना क्षेत्र के मालश्रृंग में है। उसके कहने पर मारुति वैन लेकर निकला था। चलती कार में ही पेट्रोल छिड़क लगा दी आग राजू कुमार के अनुसार कार में भी दोनों की बहस हुई थी। इस दौरान युवती आग से जलाने की धमकी भी दी। बहस के बीच उनकी कार झखराटांड़ पहुंची, तो कार को घुमाने के लिए बोली और कुछ ही देर में पीछे सीट से ही चलती गाड़ी में दीपक पर पेट्रोल छिड़क माचिस मार दी। इसके बाद कार से उतरकर भाग निकली। सुशीला मां के साथ खेती का काम करती है। उससे आए पैसे से दीपक को आर्थिक मदद कर कार खरीदी थी। दीपक के पिता बढ़ई मिस्त्री हैं, वो उनके काम में सहयोग करता था। मौके पर छोड़ गई थी चिट्ठी आग लगाने के बाद सुशीला ने एक चिट्ठी भी मौके पर फेंक दिया था। घटनास्थल के पास ही रामदेव कांप्लेक्स के समीप वहां के लोगों को एक चिट्ठी मिली, जिसमें लिखा था 'मेरी जिंदगी में एक नन्हीं सी जान आ गई है। मैं बहुत खुश हूं। दुनिया में उसे लाना चाहती हूं। मैं गर्भवती हूं। पुलिस इससे आशंका जता रही है कि युवक द्वारा धोखा दिए जाने से पीड़िता ने प्रतिशोध में घटना को अंजाम दिया है। पुलिस युवती की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। -------

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.