Move to Jagran APP

गढ़वा में बालू घाट से कैश बॉक्‍स की लूट मामले में पुलिस ने 3 अपराधियों को दबोचा

Jharkhand News पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखकर चार घंटे के भीतर ही लूट की घटना में शामिल तीनों अपराधियों को दबोच लिया। घटना शनिवार रात 11 बजे की है। एसडीपीओ बहामन टूटी ने पत्रकार वार्ता कर मामले की जानकारी दी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 05:47 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 06:54 PM (IST)
गढ़वा में बालू घाट से कैश बॉक्‍स की लूट मामले में पुलिस ने 3 अपराधियों को दबोचा
सीसीटीवी फुटेज से अपराधी पकड़े गए। फाइल फोटो

गढ़वा, जासं। गढ़वा जिले के कांडी थाना क्षेत्र के राणाडीह बालू घाट से शनिवार की रात 11 बजे अपराधियों ने पिस्टल का भय दिखाकर कैश काउंटर से कैश बॉक्स लूट लिया। बालू घाट के मुंशी वीरेंद्र प्रसाद के अनुसार उक्त कैश बॉक्स में 45 हजार रुपया था। इसके बाद बालू घाट के मुंशी द्वारा घटना की जानकारी कांडी थाना को दी गई। सूचना पाकर कांडी थाना प्रभारी नीतीश कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और जानकारी हासिल की। पुलिस ने बालू घाट पर लगे सीसीटीवी के फुटेज को देखा।

loksabha election banner

इसके उपरांत अपराधियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया गया। करीब चार घंटे तक चली मशक्कत के बाद आखिर में पुलिस को सफलता मिल ही गई। घटना में शामिल रहे तीन अपराधियों को धर दबोचा गया। उक्त जानकारी रविवार की शाम अपने आवास पर पत्रकार वार्ता कर एसडीपीओ बहामन टूटी ने दी। गिरफ्तार तीनों अपराधी कांडी थाना क्षेत्र के भड़रिया गांव के रहने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में आलोक सिंह पिता सुदामा सिंह, अक्षय कुमार सिंह पिता स्व. बैजनाथ सिंह तथा सूर्य विजय सिंह उर्फ तूफानी सिंह पिता कुंदन सिंह का नाम शामिल है। उन्होंने बताया कि तीनों अपराधी घटना को अंजाम देने के बाद भीम बराज पुल के समीप होमगार्ड के रूम से छिपे हुए थे। यहां से तीनों को पुलिस ने धर दबोचा।

उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान आलोक सिंह के पास 7.65 एमएम का एक पिस्टल, एक कारतूस, एक पिस्टल के जैसा देखने वाला नकली हथियार, एक मोबाइल तथा लूटे गए 37 हजार रुपये बरामद किया गया। वहीं सूर्य विजय सिंह एवं अक्षय कुमार सिंह के पास से एक-एक मोबाइल बरामद किया गया।

एसडीपीओ ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों की निशानदेही पर लूटे गए कैश बॉक्स को भीम बराज पुल के समीप नहर से बरामद किया गया। एसडीपीओ ने बताया कि आलोक एवं अक्षय का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। उन्होंने बताया कि गठित छापेमारी दल में थाना प्रभारी पुलिस अवर निरीक्षक नीतीश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक राहुल, पुलिस अवर निरीक्षक मुकेश कुशवाहा एवं थाना के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.