Move to Jagran APP

Garhwa News: गढ़वा में बढ़ी प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी, इस तारीख तक विद्यालय बंद करने का फैसला

Garhwa News जिला पब्लिक स्कूल्स समन्वय समिति गढ़वा की बैठक शनिवार को आरकेवी संस्थान में हुई। बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय ने की। जबकि संचालन सचिव मदन केशरी ने किया। बैठक में बच्चों के स्वास्थ्य एवं भीषण गर्मी के मद्देनजर फैसला लिया गया कि जूनियर सेक्शन कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा पांचवीं तक के लिए उनके अध्यापन कार्य आगामी 17 जून तक स्थगित रहेगा।

By Deepak sinha Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sun, 09 Jun 2024 08:49 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 08:49 AM (IST)
गढ़वा में प्राइवेट स्कूल अभी रहेंगे बंद (जागरण सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गढ़वा। Garhwa News:  जिला पब्लिक स्कूल्स समन्वय समिति, गढ़वा की बैठक शनिवार को आरकेवी संस्थान में हुई। बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय ने की। जबकि संचालन सचिव मदन केशरी ने किया। बैठक में बच्चों के स्वास्थ्य एवं पीड़ादायक बढ़ती तापमान व गर्मी के मद्देनजर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जूनियर सेक्शन कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा पांचवीं तक के लिए उनके अध्यापन कार्य आगामी 17 जून तक स्थगित रहेगा।

जबकि, कक्षा छठवीं से लेकर बारहवीं तक के लिए अपने निर्धारित तिथि 10 जून से सुचारू रूप से संचालित रहेगा। सभी कोटि के शिक्षक एवं शिक्षकेतर अपने संबंधित स्कूलों से जुडे रहेंगे। समिति की ओर से सभी विद्यालय का अध्यापन कार्य सुबह 6:30 से सुबह 10 बजे तक किए जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में अभिभावकों से अपील की गई है कि वे सभी अपने अपने बच्चों को इस बढ़ती गर्मी में खासतौर पर दोपहर में अन्यत्र कहीं भेजने में परहेज करें। स्कूल भेजने के दौरान उनके स्वास्थ्य का पूरा पूरा ख्याल रखा जाए।

स्कूल भेजने के क्रम में उनके साथ आवश्यक होममेड नास्ता, ग्लूकोज-पानी, तौलिया के साथ भेजें तथा उन्हें आवश्यक एहतियात बरतने का निर्देश भी दें। जूनियर वर्ग के बच्चों के अभिभावक नियमित विषय से संबंधित सिलेबस का अभ्यास भी कराएं जिससे वे बच्चे अपने पाठ्यक्रम से जुड़े रहें।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जैसे ही मौसम में अनुकूलता आएगी पुनः सूचना जारी किया जाएगा। बैठक के अंत में धन्यवाद ज्ञापन सह सचिव संजय सोनी ने की। इस बैठक में उपाध्यक्ष सुशील केशरी, कार्यकारिणी सदस्य चंद्र भूषण सिन्हा सहित अन्य कई सदस्य उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें

Arrah Lok Sabha Result: आरा में आरके सिंह को किसने दिया धोखा? हो गया खुलासा; सियासी हलचल हुई तेज

Samastipur Lok Sabha Result: शांभवी चौधरी को जिताने में किसका हाथ? राज से उठा पर्दा; ऐसे रचा गया चक्रव्यूह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.