गढ़वा, जेएनएन। गढ़वा जिले के बड़गड़ ओपी क्षेत्र अन्तर्गत महुआटिकर स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय  में गाणतंत्र दिवस के दिन रविवार की सुबह 8 बजे झंडोतोलन स्थल पर बम विस्फोट हो गया। इस घटना में विद्यालय के  प्रधानाध्यापक सहित अन्य बच्चे बाल बाल बच गये। विद्यालय में झंडोतोलन का समय साढे़ आठ बजे निर्धारित था। जबकि विस्फोट की यह घटना सुबह आठ बजे घटित हुई । विस्फोट की आवाज आसपास के गांवों तक सुनी गयी। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद स्कूल में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

स्कूल के हेडमास्टर कृष्णा कुमार ने घटना के संबंध में बताया की  शनिवार शाम तक विद्यालय में गणतंत्र दिवस कि तैयारी की गयी थी। 26 जनवरी की सुबह वे विद्यालय पहुंच कर झंडा फहराने के लिए बांस गाड़ने की तैयारी में लग गये। उन्होंने बताया की झंडोतोलन स्थल पर जब वे गये तो वहां पहले से ही एक पत्थर व ईंट के टुकडे़ को रखा पाया । उस समय वहां विद्यालय के 6-7 छात्र भी उपस्थित थे। उन्होंने बताया की जैसे ही उन्होंने परिसर को साफ करने के उदेश्य से पत्थर को उठाया उसके नीचे गड्ढे में तार लगी कुछ वस्तु पर इनकी नजर पड़ी। उन्होंने किसी अनहोनी की आशंका को देख बच्चों को यहां से भागने के लिये चिल्लाया तथा वे भी वहां से भागने के लिये मुडे़ ही थे तभी विस्फोट हो गया ।

बताया गया की उक्त पत्थर के नीचे प्रेशर बम लगाय गया था । इस घटना में की जानकारी मिलने के बाद भंडरिया के थाना प्रभारी कृष्णा कुमार वहां पहुंचे तथा इसकी सूचना रंका के एसडीपीओ मनोज कुमार को दी। कृष्णा कुमार ने कहा कि इस घटना में  नक्सली या फिर किसी असमाजिक तत्वों का हाथ है। इसकी जांच की जा रही है। बाद में बड़गड़ बीडीओ विपिन कुमार भारती व ओपी प्रभारी जगनारायण शर्मा ने विद्यालय पहुंच कर घटना स्थल से करिब दो सौ फीट की दूरी पर झंडोतोलन का कार्य संपन्न कराया। बाद में अनुमंडल पदाधिकारी संजय पांडेय तथा एसडीपीओ मनोज कुमार भी स्कूल में पहुंच कर घटना की जानकारी ली।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस