जागरण संवाददाता, रांची : फिल्म किरकेट-बिहार के अपमान से सम्मान तक के प्रमोशन को लेकर एक प्रेसवार्ता का आयोजन प्रेस क्लब में सोमवार को किया गया। इस दौरान फिल्म के कलाकार कीर्ति आजाद, सोनम सी. छाबड़ा, विशाल तिवारी व देव सिंह, फिल्म के निर्देशक योगेंद्र सिंह, सह-निर्माता जगेश सावजानी व युसूफ़ शेख और पीआरओ रंजन सिन्हा ने मीडिया को संबोधित किया। बताया कि किरकेट की कहानी क्रिकेट में व्याप्त भ्रष्टाचार और खेल के पीछे राजनीति से संघर्ष करते हुए कीर्ति आजाद द्वारा क्रिकेट खेलने के लिए चुने गए 11 खलिाड़ियों के इर्द-गिर्द घूमती है।

फिल्म में कीर्ति आजाद लीड रोल में नजर आएंगे

योगेंद्र सिंह द्वारा निर्देशित इस फिल्म का लेखन विशाल विजय कुमार ने किया है। इस फिल्म के जरिये कई कलाकार फिल्मी दुनिया में क़दम रखने जा रहे हैं। फिल्म में मुख्य रूप से कीर्ति आजाद, विशाल तिवारी, सोनू झा, सोनम छाबड़ा, देव सिंह, अजय उपाध्याय लीड रोल में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म का निर्माण ए स्क्वायर प्रोडक्शन, धर्मराज फि़ल्म्स, जेकेएम फि़ल्म्स के तहत आरके जालान, सोनू झा और विशाल तिवारी ने किया है। फिल्म में अपनी असल किरदार निभा रहे कीर्ति आजाद किरकेट की कहानी बेहद दिलचस्प है और इसमें क्रिकेट की पीछे होनेवाली राजनीति को दर्शाया गया है।

लगान, चक दे इंडिया और दंगल जैसी खेल पर आधारित और बेहद लोकप्रिय फिल्में किरकेट के लिए प्रेरणास्त्रोत रही हैं। फिल्म के निर्माताओं ने किरकेट को दुनियाभर में 18 अक्टूबर को रिलीज करने का ऐलान किया है। कीर्ति आजाद दिल्ली क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं। वे इस फिल्म में अपने असल जिंदगी से जुड़ा किरदार ही निभा रहे हैं। कीर्ति आजाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं और 1983 में विश्व कप जीतनेवाली क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा भी रहे हैं। लोग ख़ुद को कहीं न कहीं इस कहानी से जुड़ा हुआ पायेंगे। हालाकि यह कहानी सत्य घटनाओं पर आधारित है, मगर इसमें बॉलीवुड फिल्मों का तड़का भी देखने को मिलेगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस