जागरण संवाददाता, रांची : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीआरपीएफ व अलग-अलग जिलों के जवानों को रांची लाया गया है। लेकिन इनके ठिकाने और ठौर की व्यवस्था ऐसी कि जवान परेशान हैं। न पीने के लिए पानी मिल रहा। न खाने के लिए खाना मिल रहा है। पीने के लिए कैंप से निकलकर बाहर बंद बोतल पानी लाते हैं। जबकि खाने के लिए भी बाहर जाना पड़ता है। बिस्किट और स्नैक्स के सहारे दिन कट रहा है। जवानों ने नाम न पक्रशिक करने के शर्त पर बताया है कि उन्हें बीते आठ दिसंबर को रांची लाया गया है। इसके बाद उन्हें अव्यवस्था के बीच मजबूरी में रहना पड़ रहा है। खुली जगह पर सोते हैं। जहां सर्द हवा की वजह से परेशानी होती है। उनके कंबल और बिस्तर कम पड़ रहे हैं। गंदगी ऐसी कि शौचालय भी नहीं जा सकते: :

खेलगांव स्टेडियम के जिस लांज में उन्हें बेस कैंप के तौर पर दिया गया है कि वहां का शौचालय में भारी गंदगी है। शौचालय की व्यवस्था पर जवानों ने कहा कि ऐसा लगता है कि जैसे हम नरक में हो। आपको शौच लगा है शौचालय भी है, लेकिन आप जा नहीं सकते। क्योंकि हर वक्त यहा पानी नहीं आता। पानी ना रहने की वजह से शौचालय बदबू मारते रहता है। डर से कहीं शिकायत नहीं करते :

कुछ जवानों ने कहा कि मीडिया को इस मामले को अच्छे से प्रकाशित करना चाहिए। ताकि कार्रवाई हो। चूंकि कहीं शिकायत इस डर से नहीं करते की सीनियर अफसर उनपर कार्रवाई न कर दें। जवानों ने नाम नहीं छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि अखबार में उनका नाम आएगा तो उनपर कार्रवाई हो सकती है। इसी डर से वो इस परेशानी की शिकायत कहीं नहीं कर पा रहे हैं। शिकायत करेंगे तो उन्हीं पर गाज गिरेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस