Move to Jagran APP

चुनाव कराए आए जवान खुले में सो रहे, खाने-पीने के लिए भटकना पड़ता

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीआरपीएफ व अलग-अलग जिलों के जवानों की स्थिति खराब है। भोजन की सुविधा पर ध्यान नहीं दिया जाता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 12:40 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:14 AM (IST)
चुनाव कराए आए जवान खुले में सो रहे, खाने-पीने के लिए भटकना पड़ता
चुनाव कराए आए जवान खुले में सो रहे, खाने-पीने के लिए भटकना पड़ता

जागरण संवाददाता, रांची : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीआरपीएफ व अलग-अलग जिलों के जवानों को रांची लाया गया है। लेकिन इनके ठिकाने और ठौर की व्यवस्था ऐसी कि जवान परेशान हैं। न पीने के लिए पानी मिल रहा। न खाने के लिए खाना मिल रहा है। पीने के लिए कैंप से निकलकर बाहर बंद बोतल पानी लाते हैं। जबकि खाने के लिए भी बाहर जाना पड़ता है। बिस्किट और स्नैक्स के सहारे दिन कट रहा है। जवानों ने नाम न पक्रशिक करने के शर्त पर बताया है कि उन्हें बीते आठ दिसंबर को रांची लाया गया है। इसके बाद उन्हें अव्यवस्था के बीच मजबूरी में रहना पड़ रहा है। खुली जगह पर सोते हैं। जहां सर्द हवा की वजह से परेशानी होती है। उनके कंबल और बिस्तर कम पड़ रहे हैं। गंदगी ऐसी कि शौचालय भी नहीं जा सकते: :

loksabha election banner

खेलगांव स्टेडियम के जिस लांज में उन्हें बेस कैंप के तौर पर दिया गया है कि वहां का शौचालय में भारी गंदगी है। शौचालय की व्यवस्था पर जवानों ने कहा कि ऐसा लगता है कि जैसे हम नरक में हो। आपको शौच लगा है शौचालय भी है, लेकिन आप जा नहीं सकते। क्योंकि हर वक्त यहा पानी नहीं आता। पानी ना रहने की वजह से शौचालय बदबू मारते रहता है। डर से कहीं शिकायत नहीं करते :

कुछ जवानों ने कहा कि मीडिया को इस मामले को अच्छे से प्रकाशित करना चाहिए। ताकि कार्रवाई हो। चूंकि कहीं शिकायत इस डर से नहीं करते की सीनियर अफसर उनपर कार्रवाई न कर दें। जवानों ने नाम नहीं छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि अखबार में उनका नाम आएगा तो उनपर कार्रवाई हो सकती है। इसी डर से वो इस परेशानी की शिकायत कहीं नहीं कर पा रहे हैं। शिकायत करेंगे तो उन्हीं पर गाज गिरेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.