Move to Jagran APP

नए साल की पार्टी से लौट रहे आठ कैटरर्स को कार ने रौंदा, दो की मौत; छह घायल

रांची के स्टेशन रोड स्थित पटेल चौक के पास मंगलवार रात दो बजे की घटना है। इस हादसे में मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई जबकि छह लोग घायल हो गए।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 09:13 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 09:13 AM (IST)
नए साल की पार्टी से लौट रहे आठ कैटरर्स को कार ने रौंदा, दो की मौत; छह घायल
नए साल की पार्टी से लौट रहे आठ कैटरर्स को कार ने रौंदा, दो की मौत; छह घायल

रांची, जासं। नए साल के स्वागत के लिए मेन रोड में आयोजित एक पार्टी संपन्न कराने के बाद लौट रहे कैटरिंग पार्टी के सदस्यों पर एक बेकाबू कार ने ऐसा कहर बरपाया कि साल की पहली सुबह उनके लिए काल साबित हुई।बताया जाता है कि कडरू की ओर से स्टेशन की ओर बढ़ी रही तेज रफ्तार इको स्पोर्ट्स कार ने मंगलवार देर रात लगभग दो बजे उधर से पैदल गुजर रहे 15 कैटरर्स में से आठ को कुचल दिया। इस हादसे में मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए। इनमें दो की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। कैटरर्स पार्टी के लोग मेन रोड स्थित फिरायालाल बेंक्वेट हॉल में आयोजित नववर्ष की पार्टी में खानपान की व्यवस्था संभालने के बाद चुटिया स्थित अपने घर लौट रहे थे। घटना के वक्त कार की रफ्तार 100 किलोमीटर से अधिक थी। 

loksabha election banner

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार ने पटेल चौक पर पहले दो बाइक और एक स्कूटी में टक्कर मारी और फिर आगे बढ़ते हुए कैटरर्स को रौंदते हुए निकल गई। भागने के क्रम में कुछ ही दूर आगे बढ़कर कार बंद हो गई। इसी बीच आसपास के आक्रोशित लोग वहां पहुंच गए और चालक को कार से निकालकर उसकी पिटाई करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह चालक की जान बचाई और उसे भीड़ से छुड़ाकर थाने ले आई। कार रातू रोड के व्यवसायी जसपाल बेदी के नाम पर है। घटना के वक्त जसपाल का बेटा जतिन बेदी (21 वर्ष) कार चला रहा था। आसपास के लोगों के अनुसार कारचालक नशे में था। 

घटना में सिकिदरी के अजय भोक्ता(20) और रामगढ़ के चुटुपालु के बादल करमाली(19) की मौत हो गई है, जबकि छह अन्य को को इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों के अनुसार इनमें दो की स्थिति नाजुक है। सभी की उम्र 19-25 वर्ष के बीच बताई जा रही है। मृतक बादल करमाली के भाई सागर करमाली के बयान पर चुटिया थाना में घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 

तेज आवाज के बाद मच गई चीख-पुकार 

बताया जाता है कि अलग-अलग इलाके के दर्जन भर कैटरर्स फिरायालाल बेंक्वेट हॉल में आयोजित पार्टी में काम करने के बाद पैदल ही बातचीत करते चुटिया स्थित अपने किराये के घर की ओर लौट रहे थे। इसी बीच कडरू की ओर से आ रही कार ने पहले चाय पी रहे एक युवक की स्कूटी में धक्का मारा। धक्का लगते ही स्कूटी दूर जा गिरी। वहीं हड़बड़ाहट में चालक तेज गति से कार को स्टेशन की ओर भगाने लगा। इसी रास्ते पर कैटरर्स पैदल बढ़ रहे थे, जबतक आगे चल रहे कैटरर्स कुछ समझ पाते, कार ने उन्हें भी अपनी चपेट में ले लिया। टक्कर इतनी तेज थी कि कोई इधर गिरा कोई उधर। देखते ही देखते चारों ओर चीख-पुकार मच गई।   

अपनों की तलाश में भटकते रहे परिजन 

साथ काम करने वाले साथियों ने मृतक व घायलों के परिजनों को घटना की सूचना दी। बुधवार को सुबह से ही परिजन अपनों की तलाश में थाना और रिम्स का चक्कर लगाते रहे। शुरुआत में मृतक और घायलों के बारे में पता भी नहीं चल पा रहा था। परिजन के आने के बाद पुलिस को उनका नाम पता मालूम हुआ। 

ये हुए हैैं घायल 

गोला निवासी सोनू करमाली पिता लोचन करमाली, रौशन कुमार महतो पिता दीनानाथ महतो, रामगढ़ के चुटुपालु निवासी मनीष करमाली पिता मुन्ना करमाली, प्रदीप करमाली पिता सहदेव करमाली, गोला के धमना रोड निवासी सुमित कुमराली पिता मुन्नू करमाली, दिलीप करमाली पिता चूरकू करमाली। इसमें रौशन व सोनू की स्थिति नाजुक है। दोनों के सिर में गंभीर चोट आई हैं। वहीं, मनीष, प्रदीप, सुमित, दिलीप के परिजन बेहतर इलाज के लिए अन्यत्र ले गए।  

यह भी पढ़ें-JAC 9th Exam 2020: नौवीं की वार्षिक परीक्षा 21 और 22 जनवरी को, दो सिटिंग में होगी परीक्षा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.