रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड हाइकोर्ट ने दुमका के जिला जज ओमप्रकाश सिंह को निलंबित कर दिया है। जज ने आवासीय परिसर से पेड़ कटवाकर रखवा लिया था। बताया गया कि दुमका के जिला जज के मामले में सख्‍त तेवर दिखाते हुए हाई कोर्ट ने उन्‍हें सस्‍पेंड करने का फैसला किया है। झारखंड हाई कोर्ट ने दुमका के जिला जज ओमप्रकाश सिंह को निलंबित करने के पीछे बताया जा रहा है कि उन्‍होंने अपने आवासीय परिसर से पेड़ कटवाकर उसे रखवा लिया था।

शिकायत के बाद हाई कोर्ट की विजिलेंस टीम ने इस मामले की जांच की थी। इसमें गड़बड़ी की बात सामने आई। विजिलेंस टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट हाई कोर्ट को सौंप दी। इस पर संज्ञान लेते हुए हाई कोर्ट ने दुमका जिला जज ओम प्रकाश सिंह को निलंबित कर दिया। निलंबित हुए जज को शो-कॉज जारी कर जवाब भी मांगा गया है। बता दें कि पिछले दिनों झारखंड हाई कोर्ट ने हजारीबाग व गुमला के प्रधान जिला जज तथा रांची के फैमिली कोर्ट के जज को भी निलंबित कर दिया था।

रांची फैमिली कोर्ट के जज समेत तीन जिला जज निलंबित

झारखंड हाई कोर्ट ने रांची फैमिली कोर्ट के जज समेत राज्य के तीन जिला जजों को निलंबित कर दिया है। निलंबित किए गए न्यायाधीशों में हजारीबाग के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सत्येंद्र कुमार सिंह, गुमला के जिला जज संदीप श्रीवास्तव और रांची फैमिली कोर्ट के जज नलिन कुमार शामिल हैं। हाईकोर्ट ने तीनों जजों को निलंबित करते हुए शोकॉज जारी किया गया है। हालांकि हाईकोर्ट ने इनके निलंबन की वजह नहीं बताई है, लेकिन सूत्रों की मानें तो तीनों के खिलाफ गोपनीय रिपोर्ट हाई कोर्ट को मिली थी। इस रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस