Move to Jagran APP

लॉकडाउन में झारखंड में चोर दरवाजे से घुस रहीं बसें, अब DTO करेंगे कार्रवाई

Lockdown Jharkhand News Jharkhand Lockdown News झारखंड में चोर दरवाजे से घुस रहीं बसों के खिलाफ डीटीओ को सख्त कार्रवाई का आदेश मिला है। राज्य में लॉकडाउन में बसों का परिचालन बंद है। बसें चोरी-छुपे आ रही हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 01:29 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 01:29 PM (IST)
लॉकडाउन में झारखंड में चोर दरवाजे से घुस रहीं बसें, अब DTO करेंगे कार्रवाई
Lockdown Jharkhand News झारखंड में चोर दरवाजे से घुस रहीं बसों के खिलाफ डीटीओ को कार्रवाई का आदेश मिला है।

राज्य ब्यूरो, रांची : राज्य में चोर दरवाजे से घुस रहीं बसों के खिलाफ सभी जिला परिवहन पदाधिकारी को सख्त कार्रवाई का आदेश दिया गया है। यह आदेश परिवहन सचिव ने दिया है। झारखंड में कोरोना महामारी को देखते हुए बसों का परिचालन बंद है। इसके बावजूद दूसरे राज्यों की बसें चोरी-छिपे गुप्त रास्ते से राज्य में प्रवेश कर रही हैं और यात्रियों से मोटी राशि भी वसूल रही है। कहीं चेक नाका पर कोई रोका तो कोई दिक्कत नहीं, जुर्माना देकर या चढ़ावा देकर आगे चल देते हैं। कई जिलों में डीटीओ अगर बसों को पकड़ते भी हैं तो जुर्माना लेकर छोड़ देते हैं, जिसे परिवहन सचिव ने गंभीरता से लिया। परिवहन सचिव ने निर्देश पर ही सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारियों को पत्र जारी किया गया है। उनसे पूछा गया है कि प्रतिबंध के बाद भी बसों का परिचालन होता है और उसे सिर्फ जुर्माना लेकर क्यों छोड़ा जा रहा है। वैसी बसों के कर्मियों के अलावा उनके संचालकों पर भी कोविड-19 के निर्देशों के उल्लंघन से संबंधित आपदा प्रबंधन अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करें। सभी डीटीओ छापेमारी के पूर्व उन्हें भी बताएं, ताकि वे इसपर नजर रख सकें।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.