रांची, राज्य ब्यूरो। देवघर के जसीडीह के थानेदार डीएन आजाद पर जमीन माफिया को सहयोग करने का आरोप लगा है। इस मामले में बिंदा देवी नाम की महिला ने पूरे दस्तावेज के साथ लोकायुक्त कार्यालय में लिखित शिकायत की है। बिंदा देवी की शिकायत पर लोकायुक्त कार्यालय ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बिंदा देवी देवघर के जसीडीह थाना क्षेत्र स्थित इंडियन गैस ऑफिस के पास की रहने वाली हैं।

उन्होंने शिकायत की है कि उनके नाम से सगदहा में चार एकड़ 87 डिसमिल जमीन है। इस जमीन पर हाई कोर्ट से भी पीडि़ता के पक्ष में निर्णय है। इस जमीन पर अंचल अधिकारी ने भी निर्माण कार्य रोकने का आदेश दिया। इसके बावजूद उस जमीन पर भूमि माफिया निर्माण कार्य कर रहे हैं। पीडि़ता भूमि माफिया के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए थाने में आवेदन दे रही है, लेकिन थानेदार कार्रवाई नहीं कर पीडि़ता को ही धमकाया है। पीडि़ता ने जमीन एवं परिवार की सुरक्षा तथा भूमि माफिया के विरुद्ध कार्रवाई के लिए लोकायुक्त से अनुरोध किया है। इससे संबंधित सभी दस्तावेज भी उसने कार्यालय को उपलब्ध कराया है। 

बिंदा देवी कौन हैं, मुझे इसकी जानकारी नहीं है। इस नाम की महिला 2019-20 में कभी मेरे पास नहीं आई है। जहां तक जमीन से संबंधित मामले की बात है तो इसमें पुलिस को नहीं के बराबर शक्ति प्राप्त है, इसके सक्षम अधिकारी सीओ-एसडीओ हैं। डीएन आजाद, थाना प्रभारी, जसीडीह, देवघर। 

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस