Move to Jagran APP

दैनिक जागरण घोषणा पत्र: सांसदों ने कहा, जनमुद्दों पर जागरण की संवेदनशीलता सराहनीय

हर वोट कुछ कहता है कार्यक्रम के तहत दैनिक जागरण ने कोडरमा लोहरदगा चतरा एवं हजारीबाग में भव्य समारोह का आयोजन कर सांसदों को नागरिकों का मांग पत्र सौंपा।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 09:48 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 06:43 PM (IST)
दैनिक जागरण घोषणा पत्र: सांसदों ने कहा, जनमुद्दों पर जागरण की संवेदनशीलता सराहनीय

रांची, जेएनएन। 'हर वोट कुछ कहता है' कार्यक्रम के तहत दैनिक जागरण ने शनिवार को कोडरमा, लोहरदगा, चतरा एवं हजारीबाग में भव्य समारोह का आयोजन किया। इसमें सांसदों को जनता की ओर से मांगपत्र सौंपा गया। सांसदों ने जागरण की पहल की सराहना की। जनता के मुद्दों को ध्यान से सुना और उसे तय समय पर अमल में लाने का भरोसा भी दिलाया। सभी सांसदों ने एक सुर में कहा- जनमुद्दों पर जागरण की संवेदनशीलता सराहनीय एवं अनुकरणीय है।

loksabha election banner

कोडरमा में सांसद अन्नपूर्णा देवी, लोहरदगा में सुदर्शन भगत, चतरा में सुनील सिंह एवं हजारीबाग में सांसद जयंत सिन्हा को जनता की ओर से मांगपत्र समर्पित किया गया। मौके पर सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित हुए। झुमरीतिलैया की शिव वाटिका बैंक्वेट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में  कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि किसी भी अखबार समूह द्वारा पहली बार आम जनता के मुद्दों को लेकर इस तरह की संवेदनशीलता दिखाई गई है, जो वाकई सराहनीय है।

उन्होंने दैनिक जागरण समूह के द्वारा पूरे देश स्तर पर चलाए जा रहे जन सरोकारों से संबंधित कार्यक्रमों की भी सराहना की। जल संचयन व जल प्रबंधन को लेकर दैनिक जागरण के अभियान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के बिल्कुल अनुरूप बताया। उन्होंने संसद के चालू सत्र के दौरान जागरण द्वारा मांगपत्र में उठाए गए कई मुद्दों को रखने की बात कही।

चतरा में सांसद सुनील सिंह ने कहा कि स्थानीय संसाधनों को विकसित कर यहां खुशहाली लाई जाएगी। उन्होंने कहा, चतरा में रेल का सपना बड़ा पुराना है। सरकार इस पर गंभीर है और उम्मीद है कि यह सपना बहुत जल्द पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि चतरा में पर्यटन विकास की असीम संभावनाएं हैं। इसे विश्व पटल पर निखारने का प्रयास चल रहा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि दैनिक जागरण सिर्फ अखबार नहीं है, बल्कि आम लोगों की भावनाओं को सही मंच तक पहुंचाने का बड़ा माध्यम है। मांगपत्र में समाहित सारी बातें न सिर्फ उचित हैं, बल्कि वक्त की आवाज और समय के अनुकूल भी हैं। लोकसभा चुनाव के समय जागरण के अभियान के कारण मतदान प्रतिशत में अपेक्षित वृद्धि हुई है, यह प्रयास सचमुच सराहनीय है।

लोहरदगा सांसद सुदर्शन भगत ने कहा कि मांग पत्र में जो ङ्क्षबदु उठाए गए हैं, निश्चित रूप से वे सभी मुद्दे आम लोगों और लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र से जुड़े जनमानस के सपने हैं। कृषि आधारित व्यवसाय से क्षेत्र में रोजगार की संभावनाएं सृजित करेंगे। बरकाकाना से लोहरदगा यात्री रेलगाडिय़ों का परिचालन, लोहरदगा से गुमला भाया कोरबा रेल लाइन की मांग को पूरा करना है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.