खूंटी, जासं। झारखंड के खूंटी जिला में एक दंपति की हत्‍या कर दी गई है। घटना घोर नक्सल प्रभावित अड़की थानांतर्गत तिनतिला पंचायत के टायरबेड़ा गांव की है। यहां के निवासी बिरसा मुंडा उर्फ डोंगे (56) तथा उसकी पत्नी कैरी समद (50) की अज्ञात अपराधियों ने रविवार की रात उसके घर में ही धारदार हथियार से गला रेतकर नृशंस हत्या कर दी। जिस समय अपराधियों ने इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया, उस समय घर में कोई भी नहीं था। दंपति का 14 वर्षीय पुत्र दूसरे गांव में फुटबॉल मैच देखने गया था। रात लगभग 10 बजे मैच देखकर उसका पुत्र जब वापस घर लौटा तो घर के दरवाजे के पास मां व पिताजी का खून से लथपथ शव देखकर सन्न रह गया।

इसके बाद घटना की जानकारी अन्य ग्रामीणों को हुई। बाद में देर रात इसकी सूचना अड़की थाना की पुलिस को दी गई। घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पुलिस एहतियात बरतते हुए सोमवार अहले सुबह घटनास्थल पर पहुंची और आवश्यक छानबीन के बाद दोनों शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल खूंटी भेजा। इस संबंध में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध अड़की थाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है।

समाचार लिखे जाने तक हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। इस दोहरे हत्याकांड से गांव में सनसनी फैल गई है। एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि मृतक दंपति का घर गांव में सुनसान जगह पर स्थित है। आस-पास कोई घर ना होने के कारण ग्रामीणों को घटना की जानकारी नहीं हुई। एसडीपीओ ने शीघ्र ही हत्यारों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर लेने का दावा किया है। वहीं मामले की तहकीकात में अड़की थाना प्रभारी पंकज कुमार दास दिनभर टायरबेड़ा व आसपास के क्षेत्र में पूछताछ कर जानकारी जुटाते रहे।

Edited By: Sujeet Kumar Suman