चतरा, जागरण संवाददाता। देशभर में कोरोना के मामले अब पहले से ज्यादा बढ़ गई है. पिछले दो दिनों से लगातार तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन इसी बीच अच्छी बात ये है, कि कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है, जो कि राहत भरी खबर है। वहीं झारखंड में भी अब ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जो कि राज्य सरकार के लिए राहत भरी खबर है।

बढ़ रही है ठीक होने वालों की संख्या

जिले में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या बढ़ रही है। शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 105 संक्रमित स्वस्थ हुए है। जबकि 92 नए संक्रमित मिले हैं। इस प्रकार जिले में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 626 तक पहुंच गई है। नए संक्रमितों में स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मी व आम नागरिक शामिल है। सभी संक्रमित होम आइसोलेशन में रह रहे है।

टंडवा में सबसे ज्यादा एक्टिव केस

वर्तमान में टंडवा प्रखंड में कोरोना के सर्वाधिक एक्टिव मामले है। टंडवा में 179, सदर प्रखंड में 161, हंटरगंज 86, इटखोरी 79, प्रतापपुर 58 व सिमरिया 63 सक्रिय मामले है। अब तक सिर्फ एक ही संक्रमित को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके साथ किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर उन्हें अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में संपर्क के लिए कहा गया है।

प्रतिदिन दो हजार की हो रही है जांच

डा. आशुतोष ने बताया कि प्रतिदिन दो हजार से अधिक जांच कराया जा रहा है। कोरोना जांच के लिए जिला मुख्यालय सहित सभी प्रखंडों के विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाया जा रहा है। मास्क पहनने पर विशेष रूप से बल दिया जा रहा है। इसके लिए सघन छापेमारी अभियान भी चलाया जा रहा है। बगैर मास्क का किसी भी सरकारी दफ्तर में प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है। उन्होने वैक्सीनेशन पर जोर दिया।

Edited By: Madhukar Kumar