Move to Jagran APP

Complete Lockdown: झारखंड में आज पूर्ण लॉकडाउन, मंडी-दुकानें बंद; सड़कें सुनसान

Jharkhand Complete Lockdown सरकार के द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए तीसरे साप्ताहिक लाकडाउन का असर बाजार में दिख रहा है। सुबह से ही सड़कों पर सन्‍नाटा पसरा हुआ है। सभी दुकानें बाजार बंद हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 01:00 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 03:57 PM (IST)
Complete Lockdown: झारखंड में आज पूर्ण लॉकडाउन, मंडी-दुकानें बंद; सड़कें सुनसान
Jharkhand Complete Lockdown सुबह से ही सड़कों पर सन्‍नाटा पसरा हुआ है। सभी दुकानें, बाजार बंद हैं।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड में आज रविवार 27 जून को पूर्ण लॉकडाउन है। राज्य में 38 घंटे का लॉकडाउन शनिवार शाम 4 बजे से ही शुरू हो गया। रविवार (27 जून) को पूरे राज्य में पूर्ण लॉकडाउन है, जो सोमवार की सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। शनिवार की शाम चार बजे से ही 38 घंटे का साप्ताहिक लॉकडाउन शुरू हो गया है। यह तीसरा हफ्ता है, जब 38 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। इस दरम्यान अस्पताल, दूध व दवा की दुकानों को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। अत्यावश्यक कार्यों से अगर किन्हीं को बाहर निकलना पड़े तो उन्हें इसका पुख्ता प्रमाण दिखाना होगा।

loksabha election banner

साप्ताहिक लाॅकडाउन का दिख रहा असर, मंडी और दुकानें बंद

सरकार के द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए तीसरे साप्ताहिक लाॅकडाउन का असर बाजार में दिख रहा है। सुबह से ही रांची के कोकर, लालपुर, डंगराटोली, प्लाजा चौक, मेन रोड, डोरंडा, अशोक नगर, हरमू, हीनू, रातू रोड, मोराबादी, बूटी मोड़ और कांटाटोली में सड़कें आम दिनों की अपेक्षा काफी सुनसान हैं। इन इलाकों में कहीं भी सब्जी मंडी या दुकान नहीं खुली है।

वहीं लोग भी सड़कों पर कम दिख रहे हैं। सड़कों पर कई स्थानों पर पुलिस की चेकिंग हो रही है। सड़क पर अकारण निकलने वाले वाहन चालकों से पूछताछ भी की जा रही थी। लाॅकडाउन में पैदल भी बिना कारण के घर से बाहर निकलने की मनाही है। पहले साप्ताहिक लाॅकडाउन में दूध और ब्रेड की दुकान नहीं खुली थी, वहीं इस लाॅकडाउन में इन्हें खोलने की छूट मिली है।

बाजार, सड़क, गली-मुहल्ला सब जाम

शनिवार शाम से सोमवार सुबह तक लागू हुए साप्ताहिक लाॅकडाउन से पहले शनिवार को शहर के अधिकांश प्रमुख इलाकों में पूरे दिन जाम रहा। सड़क, बाजार से लेकर गली-मुहल्ले से होकर गुजरने वाले रास्ते तक पर लोगों का हुजूम नजर आया। जाम में फंसे वाहनों को निकालने के लिए लोगों को भारी मशक्कत करनी पड़ी। नए नियमों की घोषणा के साथ ही पिछले दो हफ्तों से यह देखने को मिला है कि शनिवार को अचानक बाजार में भीड़ काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

दोपहर से ही सड़कों पर जाम का सिलसिला शुरू हो जाता है। इस बार भी फिर वही हाल रहा। बाजार और सड़कों पर लाॅकडाउन से पहले की भीड़ डराने वाली रही। विशेषज्ञों के मुताबिक कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर आशंका कायम है। ऐसे में इसे रोकने के उपाय के तौर पर अपनाए जा रहे सरकारी प्रयास की अनदेखी भारी पड़ सकती है। चिकित्सकों का कहना है कि लोग घर से कम से कम निकलें और बाजार-सड़कों पर शारीरिक दूरी का पालन करें। इसके साथ ही मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.