रांची, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जमशेदपुर में बिजली कनेक्शन देने में लापरवाही की शिकायत पर उपायुक्त को सख्त निर्देश दिया है। इस बाबत उन्हें शिकायत मिली थी कि बिजली महकमे के कर्मी कनेक्शन देने के प्रति गंभीर नहीं है। मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को तत्काल कार्रवाई कर सूचित करने को कहा। आदेश मिलने के तत्काल बाद पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त ने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता को शिकायतकर्ता से मिलकर उचित कदम उठाने और तत्काल बिजली कनेक्शन देने का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री को ट्वीट के माध्यम से बताया गया कि जमशेदपुर में रिश्वत नहीं देने की स्थिति में एलटीआइएस बिजली कनेक्शन विगत एक माह से नहीं दी जा रही है। मुख्यमंत्री को बताया गया कि यही स्थिति रही, तो छोटे व्यवसायियों और उनके कर्मचारियों की जीविका को बचना मुश्किल होगा।

पत्रकार को इलाज के लिए मिलेगी सुविधाएं

मुख्यमंत्री ने पत्रकार प्रह्लाद राणा के इलाज के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से आग्रह किया है। उन्होंने रांची के उपायुक्त को निर्देश दिया है कि इस संबंध में जरूरी कार्रवाई तत्काल करें। मुख्यमंत्री को ट्वीट कर बताया गया कि पत्रकार प्रह्लाद राणा ब्रेन हैमरेज से पीडि़त हैं। उनका इलाज राज हॉस्पिटल में हो रहा है। आर्थिक तंगी की वजह से उनके परिजन रिम्स में शिफ्ट करना चाहते हैं, लेकिन बिल का भुगतान नहीं कर पाने की स्थिति में उन्हें अस्पताल से किसी अन्य अस्पताल में शिफ्ट करने की इजाजत अस्पताल प्रबंधन नहीं दे रहा है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस