Move to Jagran APP

झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन बोले, किसानों का कर्ज माफ करेगी सरकार Ranchi News

Jharkhand Government News बैंकों द्वारा लगातार नोटिस भेजने की शिकायतों पर सीएम ने कहा कि इस दिशा में काम हो रहा है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 11:44 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 04:43 PM (IST)
झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन बोले, किसानों का कर्ज माफ करेगी सरकार Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। राज्य सरकार जल्द ही किसानों के कर्ज माफी पर फैसला लेगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बैंकों के कर्ज को लेकर किसानों को नोटिस भेजे जाने संबंधी सवाल का जवाब देते हुए मंगलवार को यह जानकारी दी। सचिवालय में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस दिशा में काम हो रहा है और जल्द ही निर्णय होगा।

loksabha election banner

उन्होंने यह भी बताया कि कई जिलों से यह जानकारी मिली है कि राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी बदहाल स्थिति में हैं। राज्य सरकार ने नई खेल नीति तैयार कर ली है। सरकार इन खिलाडिय़ों के लिए बेहतरीन कार्ययोजना लेकर आ रही है। इसे राज्य में धरातल पर उतारा जाएगा। सरकार यह व्यवस्था करेगी कि खिलाडिय़ों को सम्मानजनक स्थान मिले। सरकार उनके हौसले को उड़ान देगी।

प्रधानमंत्री को कराना चाहते हैं हालात से अवगत

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत कराना चाहते हैं। मंगलवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग वार्ता में झारखंड को शामिल नहीं किए जाने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर उन्हें अवसर मिलेगा तो वे प्रधानमंत्री को राज्य के मौजूदा हालात से अवगत कराएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ संघर्ष जारी है।

कोरोना से निपटने के लिए आवश्यक एहतियात की अनदेखी करने वालों को दंड के प्रावधान के तहत लाए गए झारखंड संक्रामक रोग अध्यादेश की मंजूरी पर उन्होंने कहा कि यह एक सरकारी प्रक्रिया है। इस संबंध में अंतिम निर्णय होने के बाद ही जानकारी दी जाएगी। गौरतलब है कि अध्यादेश फिलहाल मंजूरी के लिए राजभवन के पास है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.