Move to Jagran APP

Jharkhand: रांची के व्यवसायियों में PLFI के नाम पर दहशत फैला रहा चूहा जायसवाल

Jharkhand News अवधेश अपने दोनों तरफ एके 47 से लैस दो उग्रवादियों को तैनात रखता है। पुलिस सूत्रों की मानें तो दिनेश गोप करीब 24 घंटे अवधेश के साथ ही मौजूद रहता है और जरूरत पड़ने पर ही सामने आता है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 08:06 AM (IST)
Jharkhand: रांची के व्यवसायियों में PLFI के नाम पर दहशत फैला रहा चूहा जायसवाल
अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा जायसवाल। फाइल फाेटो

रांची, जासं। रांची में एक ही दिन दो बड़े व्यवसायियों से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाले की पुलिस ने पहचान कर ली है। रंगदारी मांगने वाला पीएलएफआइ का पूर्व उग्रवादी बड़कागांव निवासी अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा है। अवधेश उर्फ चूहा पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के इशारे पर राजधानी रांची के बड़े व्यवसायियों को टारगेट कर दहशत फैलाने में जुट गया है। अवधेश अपने दोनों तरफ एके 47 से लैस दो उग्रवादियों को तैनात रखता है। पुलिस सूत्रों की मानें तो दिनेश गोप करीब 24 घंटे अवधेश के साथ ही मौजूद रहता है और जरूरत पड़ने पर ही सामने आता है।

loksabha election banner

जमीन कारोबारियों से मांगी जा रही रंगदारी

पीएलएफआइ ने हाल के दिनों में कई बेरोजगारों को अपने संगठन में शामिल कर लिया है। इन्हें खास तौर पर जमीन कारोबारियों और बिल्डर्स पर नजर रखने को कहा गया है। रेकी कर मोबाइल नंबर और सारे डिटेल अवधेश उर्फ चूहा को भेजा जाता है। इसके बाद वह व्हाट्सअप से कारोबारियों को कॉल करता है। नगड़ी, नामकुम, तुपुदाना इलाके के कुछ जमीन कारोबारियों से भी रंगदारी मांगी गई है। कुछ जमीन कारोबारियों से लेवी वसूली भी गई लेकिन वे लोग डर से कहीं शिकायत दर्ज नहीं करा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में जमीन का काम करने वाले लोगों से एक एकड़ से ऊपर जमीन पर काम करने के एवज में प्रति एकड़ 5 लाख रुपये रंगदारी मांगी जा रही है।

व्हाट्सएप के वर्चुअल नंबर से कॉलिंग का खेल

जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा ने पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप से मिलकर व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉलिंग कर झारखंड के व्यवसायियों को निशाना बनाना शुरू किया था। वर्चुअल नंबर से कॉलिंग का खेल चल रहा है। रांची पुलिस की जांच में यह खुलासा हो चुका है कि व्हाट्सअप और वीडियो कॉल के खेल में सबसे अहम भूमिका पीएलएफआइ के उग्रवादी प्रेम गोप की है। गैंगस्टर सुजीत सिन्हा पहले प्रेम गोप को वीडियो कॉल करता है, इसके बाद प्रेम ही दिनेश गोप को लाइन पर लेता है।

जेल लोकेशन से पुलिस परेशान

पुलिस ने हाल के दिनों में जब रंगदारी मांगे जाने वाले फोन की लोकेशन ट्रेस की तो कई बार कई नंबरों का लोकेशन जमशेदपुर स्थित घाघीडीह जेल का निकला। इस जेल में गैंगस्टर सुजीत सिन्हा बंद है जो झारखंड पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है। हालांकि 31 अक्टूबर को जो फोन कॉल किए गए हैं, उसका लोकेशन खूंटी जिले का ही बताया जा रहा है।

दो व्यवसायियों से एक ही दिन मांगी गई एक करोड़ की रंगदारी

धुर्वा के टेंट व्यवसायी संदीप कुमार से 50 लाख की रंगदारी मांगी गई, जबकि अपर बाजार के आयुर्वेदिक दवा व्यवसायी विजय सिंघानिया से भी 50 लाख रुपये की रंगदारी गई है। दोनों को 31 अक्टूबर को ही कॉल किया गया था। इन्हें वाट्सएप के वर्चुअल नंबर से कॉल कर रंगदारी की मांग की गई है। इसके लिए वाट्सएप पर एक वीडियो क्लिप और पीएलएफआइ सुप्रीमो के हस्ताक्षरयुक्त पर्चा भेजा गया है। इसमें धमकी भरे लहजे में कहा गया है कि संगठन से वार्ता कर लें, अन्यथा फौजी कार्रवाई की जाएगी।

इसमें आपको जान-माल की हानि हो सकती है। इसके जिम्मेवार आप खुद हो सकते हैं। इसलिए सहयोग राशि भेज दें। रंगदारी मांगने के बाद एक एफआइआर धुर्वा थाने में बालाजी टेंट हाउस के मालिक संदीप कुमार ने दर्ज कराई। जबकि दूसरी एफआइआर कोतवाली थाने में आयुर्वेदिक दवा व्यवसायी विजय सिंघानिया ने दर्ज कराई है। दोनों मामलों में एफआइआर दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। संबंधित वाट्सएप के वर्चुअल नंबर का पता लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.