जागरण संवाददाता, रांची : बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर पुलिस की ओर से कई बार विज्ञापन जारी किया है। इसके बावजूद लोगों में जागरूकता की कमी है। चुटिया थाना क्षेत्र में भी बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर मोहल्ला के लोग रातभर जग रहे है। पारंपरिक हथियार से लैश होकर भट्टी चौक मोहल्ला समेत आसपास के लोग रात्रि गश्ती कर रहे है।

चुटिया पुलिस को बच्चा चोरी की सूचना मिली, तो मोहल्ला में पहुंचे। मोहल्ला के लोगों ने एक व्यक्ति को पकड़ कर पुलिस को सौंपा है। पकड़ा गया व्यक्ति मानसिक विक्षिप्त है। पूछताछ करने पर भी उक्त व्यक्ति ने कुछ जानकारी पुलिस को नहीं दी। ना ही अपना नाम तक बताया है। मोहल्ला के लोगों का कहना है कि बच्चा चोर दीवार पर चढ़ जा रहा है।

इतनी तेज में भाग जाता है कि कोई उसे देख नहीं पाता। हालांकि, अभी तक ऐसी कोई सूचना बच्चा चोरी से संबंधित पुलिस को नहीं मिली है। इधर, चुटिया इंस्पेक्टर अनिल कुमार कर्ण ने कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस भी लगातार गश्ती कर रही है।

ग‌र्ल्स हॉस्टल से चोरी मामले में आरोपित गिरफ्तार :

डेली मार्केट थाना क्षेत्र स्थित साई ग‌र्ल्स हॉस्टल में चोरी मामले में आरोपित रिक्की वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवक को राधेश्याम गली से पकड़ा गया है। पुलिस ने आरोपित युवक के पास से कोई सामान तो नहीं बरामद किया है।

पुलिस उससे पूरे मामले में पूछताछ कर रही है। इस मामले में ग‌र्ल्स हॉस्टल के गार्ड के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मालूम हो कि रिक्की वर्मा का पूर्व से अपराधिक इतिहास रहा है। पूर्व में भी वह चोरी मामले में जेल जा चुका है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप